अपराध / धारदार हथियार से वारकर महिला की हत्या, घर से गायब मिले 60 हजार नकद व जेवरात

रोते बिलखते परिजन। रोते बिलखते परिजन।
X
रोते बिलखते परिजन।रोते बिलखते परिजन।

  • कमरे के चारों ओर फैला था खून, हत्या के वक्त घर में अकेली थी महिला

दैनिक भास्कर

Feb 05, 2020, 07:45 PM IST

गिरिडीह. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नए पुलिस लाइन के सामने कैलीबाद में मंगलवार की देर रात को 45 वर्षीय विधवा महिला की सिर कूचकर हत्या कर दी गई। नीचे फर्श पर खून फैला था। शव एक खाट पर पड़ा था, सिर पर तीन जगह गहरे जख्म थे। मृतका का नाम लीलावती देवी है। उसके पति राजकुमार साव की तीन वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। वह राजकुमार की दूसरी पत्नी थी। महिला ने पहले पति की मौत के बाद राजकुमार के साथ वर्ष 2007 में शादी की थी। उसका पूर्व के पति से एक बेटा है जिसके साथ वह रह रही थी। दस दिन पूर्व मृतका का बेटा सूरज कुमार साह पत्नी और बच्चे के साथ सूर्याही पूजा में अपने पहले पिता के घर देवघर गया था। लीलावती घर में अकेली थी। 

बुधवार को लीलावती के चचेरे देवर शंकर साव ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे वह घर आया तो देखा कि दरवाजा बंद है। उसने दरवाजे को धक्का देकर खोला। इसके बाद अंदर पहुंचा तो देखा कि लीलावती का चेहरा चादर से ढंका है और खून पूरे कमरे में फैला है। उसने घटना की सूचना आसपास के लोगों के साथ पुलिस को दी। उधर, घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी टू संतोष कुमार मिश्रा, मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर, एएसआई जितेन्द्र सिंह और एएसआई संजय सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। देवघर से बेटे के आने के बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। वहीं परिजनों का कहना है कि हत्या क्यों की गई है, किसी को कुछ नहीं पता। हत्या के वक्त लीलावती घर में अकेली थी।

 

कमरे में शराब की बोतल व ग्लास बरामद
जिस कमरे में हत्या की गयी थी, उसके बगल वाले कमरे में कच्ची शराब की बोतल और ग्लास पड़ा था। कमरे में रखे बक्से और अलमीरा का ताला टूटा था। बताया जाता है कि मृतका कच्ची शराब बेचने और पिलाने का काम करती थी। 

60 हजार नकद व जेवरात घर से गायब
मृतका के बेटे ने पहुंंचने के बाद घर की जांच की। उसने अलमीरा में रखे सामान को चेक किया। उसके बाद पुलिस पदाधिकारियों को बताया कि अलमारी में 60 हजार रुपए घर बनाने के लिए बैंक से निकालकर रखा था जो गायब है। वहीं अलमारी में रखे पत्नी व मां के जेवरात भी नहीं हैं। 

लीलावती ने राजकुमार से की थी दूसरी शादी
मृतका लीलावती देवी ने पूर्व में भी एक शादी की थी। जिससे एक बेटा सूरज कुमार साव था। पहले पति के मौत के बाद कैलीबाद निवासी राजकुमार साव से वर्ष 2007 में शादी कर ली। राजकुमार से उसे कोई बच्चा नहीं है। लीलावती राजकुमार की तीसरी पत्नी थी। राजकुमार की पहली पत्नी की मौत हो गयी थी। उसके बाद उसने दूसरी शादी की। दूसरी पत्नी उसे छाेड़कर चली गयी। 2017 में राजकुमार की मौत हो गयी। उसके बाद लीलावती अपने पहले पति के बेटे सूरज व उसकी पत्नी और बच्चों के साथ रहती थी। 

क्या कहते हैं डीएसपी
डीएसपी टू संतोष कुमार मिश्रा का कहना है कि धारदार हथियार से महिला के सिर पर वार कर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा होगा। फिलहाल, मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना