मजदूरों ने विश्वकर्मा परियोजना का डिस्पैच कार्य किया ठप, दिया धरना

Dhanbad News - विश्वकर्मा परियोजना में शुक्रवार को असंगठित मजदूरों ने ट्रक लोडिंग कार्य चालू करने की मांग पर जमसं कुंती गुट व...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:16 AM IST
Bhagatdih News - workers stalled dispatch work of vishwakarma project picket
विश्वकर्मा परियोजना में शुक्रवार को असंगठित मजदूरों ने ट्रक लोडिंग कार्य चालू करने की मांग पर जमसं कुंती गुट व मासस के संयुक्त बैनर तले परियोजना से होने वाले कोयला डिस्पैच को अनिश्चितकालीन के लिए ठप कर दिया है। ट्रक लोडिंग कार्य शुरू करने की मांग पर असंगठित मजदूर पिछले छह दिनों से परियोजना की लोडिंग प्वाइट के समीप धरना पर बैठे हैं। शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे असंगठित मजदूर परियोजना लोडिंग स्थल पहुंच गए। परियोजना से रेलवे साइडिंग तथा पावर प्लांट में वाहनों से होने वाले कोयले की ट्रांसपोर्टिंग को ठप कर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। इसकी सूचना मिलते ही परियोजना पीओ एके शर्मा व प्रबंधक विष्णु कुमार विष्णु सीआईएसफ जवानों के साथ लोडिंग स्थल पहुंचे। अधिकारियों ने आंदोलन कर रहे असंगठित मजदूरों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया। इस दौरान तीन चरणों की वार्ता के बाद भी मजदूर ट्रांसपोर्टिंग चालू नहीं करने देने की जिद पर अड़ गए।

ट्रक लोडिंग की मांग को लेकर आंदोलन करतेे असंगठित मजदूर

जनवरी 2018 से बंद है ट्रक लोडिंग का काम

असंगठित मजदूर नेता देशराज चौहान व धीरन मुखर्जी ने कहा कि प्रबंधन के टालमटोल रवैए के कारण जनवरी 2018 से डीओ ट्रक लोडिंग का काम बंद पड़ा हुआ है। असंगठित मजदूर दाने-दाने को मोहताज हैं। धनसार पीओ एके शर्मा का कहना था कि पूर्व में एक अन्य गुट द्वारा लोडिंग कार्य में दावा करने के बाद असंगठित मजदूरों के बीच स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। वहीं असंगठित मजदूरों के आक्रोश को देखते हुए प्रबंधन ने वरीय पदाधिकारियों से दूरभाष पर बात की।

आज होगी वार्ता : शनिवार को कुसुंडा क्षेत्र के महाप्रबंधक तथा वरीय मासस व जमसं नेताओं के साथ वार्ता कर समाधान निकालने का आश्वासन पर सहमति बनी। परंतु तब तक कोयले की ट्रांसपोर्टिंग ठप रहेगी। जमसं समर्थकों की ओर से झरिया विधायक संजीव सिंह की प|ी रागिनी सिंह भी वार्ता में उपस्थित रहेगी। आंदोलन करने वालोें मेंे सुभाष मुर्मू, मनोज पासवान, दीपक कुमार, शिबू हेम्ब्रम, टुन्नू गुप्ता आदि थे।

X
Bhagatdih News - workers stalled dispatch work of vishwakarma project picket
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना