हीरक राेड की 8 लेनिंग का जायजा लेने अाई विश्व बैंक की टीम नगर निगम पहुंची

Dhanbad News - गाेल बिल्डिंग से काकाे मठ तक हीरक राेड की 8 लेनिंग के काम जायजा लेने मंगलवार काे विश्व बैंक की माॅनिटरिंग टीम धनबाद...

Dec 04, 2019, 08:35 AM IST
Dhanbad News - world bank team reached municipal corporation to take stock of 8 laning of diamond raid
गाेल बिल्डिंग से काकाे मठ तक हीरक राेड की 8 लेनिंग के काम जायजा लेने मंगलवार काे विश्व बैंक की माॅनिटरिंग टीम धनबाद पहुंची। टीम में जुडकाे अाैर एसएचएजे के अफसर भी शामिल थे। यूटिलिटी क्लियरेंस के मुद्दे पर टीम के सदस्याें ने नगर निगम कार्यालय में नगर अायुक्त चंद्रमाेहन कश्यप के साथ बैठक की अाैर सहयाेग मांगा। टीम के प्रतिनिधियाें ने कहा कि सड़क चाैड़ीकरण से प्रभावित लाेगाें के लिए शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था करें। नगर अायुक्त ने कार्यस्थल अाैर निगम तथा डीसी कार्यालयाें में शिकायत पेटी लगाने का सुझाव दिया, ताकि उसमें अाए सुझावाें का संबंधित एजेंसी निष्पादन कर सके। गाैरतलब है कि सड़क चाैड़ीकरण की यह याेजना करीब 400 कराेड़ रुपए की है।

नगर निगम कार्यालय में बैठक करते नगर अायुक्त व टीम के सदस्य।

पाइप, पाेल से बढ़ी परेशानी

विश्व बैंक की टीम ने कहा कि साइट क्लियरेंस नहीं हाेने से कार्य में तेजी नहीं अा रही है। कई जगहाें पर जलापूर्ति पाइप, बिजली अाैर स्ट्रीट लाइट के पाेल काे नहीं हटाया गया है। नगर अायुक्त ने निर्देश दिया कि एक टीम कार्य स्थल का निरीक्षण करे अाैर उसके अाधार पर साइट क्लियरेंस की प्रक्रिया शुरू की जाए। और पानी के पाइप अाैर बिजली के पाेल काे शिफ्ट किया जाए।

वन विभाग करेगा पाैधराेपण

सड़क चाैड़ीकरण में कई पेड़ाें काे भी काटा जा रहा है। उनकी जगह नए पाैधे लगाए जाएंगे। नगर अायुक्त ने पाैधे लगाने की जिम्मेवारी वन विभाग काे देने का सुझाव दिया। एसएचएजे के अफसराें ने कहा कि पाैधराेपण के लिए जमीन वन विभाग काे उपलब्ध कराई जाएगी। उसे पांच साल तक पाैधाें की देखभाल भी करनी हाेगी, जिसके लिए उसे फंड दिया जाएगा।

X
Dhanbad News - world bank team reached municipal corporation to take stock of 8 laning of diamond raid
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना