Hindi News »Jharkhand »Domchanch» डोमचांच : योग माया और कृष्ण जन्म की झांकी प्रथम

डोमचांच : योग माया और कृष्ण जन्म की झांकी प्रथम

श्री हरिओम संकीर्तन समाज महावीर पिंडा की आेर से रामनवमी पर प्रखंड और आसपास के क्षेत्रों से निकलनेवाली झांकियों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 27, 2018, 02:35 AM IST

श्री हरिओम संकीर्तन समाज महावीर पिंडा की आेर से रामनवमी पर प्रखंड और आसपास के क्षेत्रों से निकलनेवाली झांकियों के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की गई। मौके पर विभिन्न अखाड़ों ने महावीर झंडे के साथ नगर भ्रमण करते हुए पारंपरिक हथियारों से एक से बढ़कर एक करतब दिखाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

देर रात भगवत लीला पर निकाली गई झांकी में राम दरबार, सती दहन, राजा दशरथ के हाथों श्रवण कुमार को तीर लगना, होलिका दहन, हिरण्य कश्यपू, केवट द्वारा राम को नदी पार कराया जाने का दृश्य लाेगों को खूब भाया। झांकियों की प्रस्तुति व चल एकांकी का लोगों ने काफी सराहना की।

योग माया व कृष्ण जन्म की बेहतर झांकी की प्रस्तुति पर नावाडीह को प्रथम, विघ्नविनाशिनी मंदिर द्वारा राम दरबार की झांकी व जेरूआडीह द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा राम दरबार व होलिका दहन की झांकी को द्वितीय स्थान और मधुबन की ओर से हिरण्य कश्यप वध की झांकी को तृतीय स्थान मिला।

मसनोडीह, बेहराडीह, महतवनिया, तेतरियाडीह, कोठियाराबर की झांकी का भी लोगों ने काफी सराहा। समाजसेवियों के द्वारा जल, शर्बत व नाश्ते की भी व्यवस्था की गई थी। वहीं हरि ओम संकीर्तन समाज महावीर पंडा की ओर से उत्कृष्ट झांकी प्रस्तुत करने वाले समितियों को शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Domchanch

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×