Hindi News »Jharkhand »Domchanch» धर्मांतरण कराने की सूचना पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर महिलाओं ने किया पथराव

धर्मांतरण कराने की सूचना पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर महिलाओं ने किया पथराव

थानाक्षेत्र के गैठीबाद में शनिवार को सत्संग के नाम पर ईसाई मिशनरी के धर्मांतरण कराने की पहल की सूचना पर पहुंचे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 07, 2018, 01:20 PM IST

थानाक्षेत्र के गैठीबाद में शनिवार को सत्संग के नाम पर ईसाई मिशनरी के धर्मांतरण कराने की पहल की सूचना पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर सत्संग में शामिल महिलाओं ने जमकर पथराव किया। घटना करीब 3 बजे की है। घटना के बाद दोनों पक्षों ने थाने में मामला दर्ज कराने को लेकर आवेदन दिया गया। हालांकि बाद में दोनों पक्ष आपसी सहमति पर बिना मामला दर्ज कराए थाने से लौट गए। जानकारी अनुसार गैठीबाद निवासी रामदेव यादव के द्वारा अपने गांव के बाहर बने घर में पिछले छह महीने से सत्संग का आयोजन किया जा रहा है। जहां प्रत्येक शनिवार को असाध्य बीमारियों को ठीक करने के बहाने इसाई धर्म का प्रचार प्रसार किया जा रहा था।

जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने सत्संग आयोजक रामदेव यादव को आयोजन नहीं करने का हिदायत दी थी, परन्तु उसने ग्रामीणों की बात नहीं मानी। ग्रामीणों ने बजरंग दल से संपर्क कर धर्मांतरण कार्यक्रम की जानकारी दी थी। बजरंग दल के सदस्यों ने बताया कि सत्संग के नाम पर गांव की भोली भाली महिलाओं पुरुषों को ईसाई धर्म में जोड़ा जा रहा था। शनिवार अपराह्न 3 बजे सत्संग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे बजरंग दल के सदस्यों में राम कुमार यादव, राजन कुमार मेहता, संजय कुमार यादव, राजू कुमार , किशोर राणा , लखन कुमार, रवि कुमार सहित अन्य ग्रामीणों ने सत्संग के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया। जिसपर वहां मौजूद महिलाओं ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें कई लोगों को मामूली चोटें आई। वहीं सत्संग में शामिल महिलाओं ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते सामान को इधर-उधर फेंकने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर डोमचांच थाने पहुंचे लोगों को पुलिस इंस्पेक्टर रामाकांत तिवारी ने समझा बुझाकर शांत कराया। वहीं सत्संग आयोजक संचालक रामदेव यादव से भविष्य में ऐसी कोई कार्यक्रम का संचालन नहीं करने के लिखित आवेदन पर मामले को शांत कराया गया। मौके पर भाजपा नेता राजेश सिंह, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विनय मोदी, शिवलाल सिंह, रामकुमार वर्णवाल, लखन राणा, महेंद्र यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। उल्लेखनीय हो कि गत 18 नवंबर को गैठीबाद में सत्संग के नाम पर धर्मांतरण का माला सामने आया था। मामले को लेकर विहिप की ओर से पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंप कर मामले की जानकारी दी गई थी। जिसमें संचालक रामदेव यादव द्वारा प्रत्येक शनिवार को कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं को दो-दो सौ रुपए देने की बात कही गई थी। उल्लेखनीय है की सत्संग स्थल से पूर्व में ईसाई धर्म की प्रार्थना से जुडे़ पुस्तक बरामद की गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Domchanch

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×