डोमचांच

  • Home
  • Jharkhand News
  • Domchanch
  • कोलकाता के कलाकारों ने जागरण में लोगों को झूमाया
--Advertisement--

कोलकाता के कलाकारों ने जागरण में लोगों को झूमाया

प्रखंड के पारहो पंचायत स्थित ऐतिहासिक धार्मिक व प्रसिद्ध स्थल मारामांको पहाड़ पर भगवान परशुराम की जयंती बुधवार...

Danik Bhaskar

Apr 20, 2018, 02:25 AM IST
प्रखंड के पारहो पंचायत स्थित ऐतिहासिक धार्मिक व प्रसिद्ध स्थल मारामांको पहाड़ पर भगवान परशुराम की जयंती बुधवार को अक्षय तृतीया के दिन धूमधाम से मनाई गई। अक्षय तृतीया के दिन हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की और अपने परिवार व क्षेत्र के लिए मंगल कामना की। मारामांको पहाड़ के नीचे मैदान में भव्य मेला का आयोजन किया गया।

पूजा समिति की ओर से रात में भक्ति जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कोलकत्ता से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर लोगों को भक्ति के सागर में गोता लगाने को मजबूर कर दिया। भक्ति जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जिला परिषद अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने की। मौके पर उन्होंने कहा कि पूरे कोडरमा जिला के ऐतिहासिक धार्मिक मान्यता प्राप्त पर्यटन स्थल मारामांको पहाड़ जो भगवान परशुराम की तपोभूमि है, जहां हजारों श्रद्धालु यहां पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं।

समाजसेवी डॉ. भगवानी दास ने मारामांको पहाड़ के पास बने निर्माणाधीन मंदिर में अपनी ओर से टाइल्स मार्बल व फिनिशिंग कराने की घोषणा की। मौके पर समिति के संरक्षक सह पारहो मुखिया सिकंदर साव, सवैयाटांड़ मुखिया राजेश ठाकुर, मेला अध्यक्ष श्यामसुंदर यादव, सचिव सुरेश यादव, कोषाध्यक्ष कुंदन साव, उपाध्यक्ष दिवाकर पांडेय, उदय विश्वकर्मा, प्रदीप साव, आशीष साव, प्रदीप साव, पप्पू साव, वीरेंद्र साव, कैलाश यादव, सुजीत यादव, बिट्टू यादव, टीनू कुमार, अजय ठाकुर सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Click to listen..