• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dulmi
  • जल जमाव वाले स्कूलों की परेशानी दूर करे प्रबंधन समिति
--Advertisement--

जल जमाव वाले स्कूलों की परेशानी दूर करे प्रबंधन समिति

Dulmi News - स्कूल का निरीक्षण करते जिला शिक्षा अधीक्षक व अन्य। भास्कर न्यूज | दुलमी दैनिक भास्कर में छपी खबर के बाद शिक्षा...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 02:25 AM IST
जल जमाव वाले स्कूलों की परेशानी दूर करे प्रबंधन समिति
स्कूल का निरीक्षण करते जिला शिक्षा अधीक्षक व अन्य।

भास्कर न्यूज | दुलमी

दैनिक भास्कर में छपी खबर के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया। नव प्राथमिक मध्य विद्यालय उसरा में बारिश से जल जमाव की स्थिति की जांच के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक अनिल कुमार चौधरी सहित प्रखंड शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी मो. इंशाअल्लाह गुरुवार को स्कूल पहुंचे। इस दौरान जर्जर बिल्डिंग और जल जमाव की स्थिति का जायजा लिया गया। अधिकारियों ने पाया कि स्कूल के कई भवन जर्जर हैं, जिसे जल्द दुरुस्त किया जाएगा। चूंकि पिछले दो दिनों से बारिश नहीं हुई थी, जिसके कारण स्कूल परिसर में जल जमाव की स्थिति नहीं दिखी। वही मुखिया द्वारा स्कूल परिसर में जल जमाव से निपटनेे के लिए मिट्टी भरवाया गया है। टीम ने स्कूल परिसर से बारिश के पानी की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जिला शिक्षा अधीक्षक उसरा स्कूल में निरीक्षण के बाद वापस जिला मुख्यालय चले गए।

कई स्कूलों में है जल-जमाव की स्थिति

वही प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी इंशाअल्लाह ने प्रखंड के अन्य सरकारी विद्यालयों का निरीक्षण कर बताया गया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय बगरई में भी जल जमाव की स्थिति देखी गई है। ्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिमलकांत झा ने बताया कि जिन स्कूलों में जल जमाव की स्थिति है, वहां प्रबंधन समिति, मुखिया व 14 वे वित्त आयोग के माध्यम से मिट्टी भरवाया जाएगा।

भास्कर में छपी खबर

दैनिक भास्कर ने 12 जुलाई के अंक में प्रमुखता से छापी थी खबर।

X
जल जमाव वाले स्कूलों की परेशानी दूर करे प्रबंधन समिति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..