Hindi News »Jharkhand »Dulmi» अंचल लिपिक ने लगाया डिजिटल हस्ताक्षर के गलत इस्तेमाल का आरोप

अंचल लिपिक ने लगाया डिजिटल हस्ताक्षर के गलत इस्तेमाल का आरोप

दुलमी अंचल में डिजिटल हस्ताक्षर का गलत तरीके से उपयोग करने को लेकर अपर समाहर्ता रामगढ़ ने दुलमी सीओ जयाशंखी मुर्मू...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 02:25 AM IST

दुलमी अंचल में डिजिटल हस्ताक्षर का गलत तरीके से उपयोग करने को लेकर अपर समाहर्ता रामगढ़ ने दुलमी सीओ जयाशंखी मुर्मू से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की है। जिसमें कहा गया है कि अंचल के उच्चवर्गीय लिपिक आनंद कुमार द्वारा शिकायत की गई थी कि अंचल के डिजिटल हस्ताक्षर का अनधिकृत तरीके से दुलमी के कार्यरत पांच अनुबंध कर्मी हैदर अली, अविनाश कुमार, अमित रवि, बीरबल कुमार, बिरेंद्र कुमार व बाहरी दलालों द्वारा दुलमी बाजार स्थित ई-नागरिक सेवा केंद्र के संचालक के सहयोग से नौ जुलाई को पूरी रात अनधिकृत तरीके से उपयोग गया है।

जिसे लेकर अपर समाहर्ता ने दुलमी सीओ से 24 घंटे के अंदर डिजिटल हस्ताक्षर किस परिस्थिति में अनुबंध कर्मियों को दिया गया इसका स्पष्टीकरण सहित आरोप लगाए गए पांच कर्मियों से भी मामले पर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कार्रवाई करने हेतु आवेदन उपलब्ध कराने को कहा गया है। जिसपर दुलमी सीओ जयाशंखी मुर्मू ने कहा कि अंचल उच्चवर्गीय लिपिक ने बगैर मेरी सूचना के इसकी शिकायत अपर समाहर्ता से की है। जबकि नौ जुलाई को मेरी मौजूदगी व निगरानी में दुलमी बाजार टांड स्थित ई नागरिक सेवा केंद्र डिजिटल हस्ताक्षर से कार्य करवाया गया है। जिसमें किसी प्रकार का कोई शिकायत नहीं है। चूंकि प्रखंड कार्यालय में इंटरनेट बेहतर ढंग से नहीं चल पा रहा था व दस जुलाई तक भूमि सुधार पोर्टल खुला हुआ था। जिसे देखते हुए ई-नागरिक सेवा केंद्र दुलमी में जाकर मेरी मौजूदगी में डिजिटल हस्ताक्षर का प्रयोग किया गया है। इधर, अनुबंधकर्मी बीरबल, हैदर अली ने भी कहा कि अंचल लिपिक द्वारा बेबुनियाद आरोप लगाया गया है। अंचलाधिकारी की मौजूदगी व निगरानी में डिजिटल हस्ताक्षर का प्रयोग किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dulmi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×