• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Dulmi
  • 53 करोड़ की लागत से ललकीघाटी मारंगमारचा सड़क का निर्माण शुरू
--Advertisement--

53 करोड़ की लागत से ललकीघाटी मारंगमारचा सड़क का निर्माण शुरू

ललकीघाटी से मारंगमारचा तक टू लेन सड़क का निर्माण कार्य शिलान्यास के बाद शुरू हो गया है। वर्तमान में निर्माण कार्य...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:35 AM IST
53 करोड़ की लागत से ललकीघाटी मारंगमारचा सड़क का निर्माण शुरू
ललकीघाटी से मारंगमारचा तक टू लेन सड़क का निर्माण कार्य शिलान्यास के बाद शुरू हो गया है। वर्तमान में निर्माण कार्य गड़के, मारंगमारचा और सीरु बुधबाजार में चल रहा है। प्रारंभिक चरण में सड़क के दोनों ओर चौड़ीकरण के लिए मिट्टी काटने और पुल गार्डवाल का निर्माण शुरू किया गया है। निर्माण कार्य के दौरान 23 किमी कालीकरण और तीन किमी पीसीसी पथ का निर्माण किया जाएगा।

सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी द्वारा लगभग 53.50 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। जिसे देखने रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो सीरु बुधबाजार पहुंचे। उन्होंने कहा कि मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के प्रयास से गांवों को एनएच और शहरों से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य होने से गांव के लोग सीधे शहरों से जुड़ पाएंगे और रांची-बोकारो का आवागमन सुविधाजनक होगा। उन्होंने संवेदक को जल्द से जल्द बेहतर निर्माण कार्य करने का निर्देश दिया।

पथ चौड़ीकरण के लिए 25-25 फीट ली जाएगी भूमि : संवेदक के मुंशी रमेश सिंह ने बताया कि आबादी वाले क्षेत्रों में वर्तमान में कार्य नहीं किया जा रहा है। अभी खाली जगहों पर सड़क चौड़ीकरण करने के लिए जरुरी जमीन को काटकर समतल करने का कार्य किया जा रहा है। पथ निर्माण कार्य के लिए मुख्य पथ के बीच से दोनों ओर 25-25 फीट भूमि एक्वायर की जाएगी। जिसके तहत विभाग द्वारा रैयतों को जमीन और घर के लिए मुआवजा दिया जाएगा।

निर्माण कार्य को देखने पहुंचे जिप अध्यक्ष व मौजूद अन्य।

X
53 करोड़ की लागत से ललकीघाटी मारंगमारचा सड़क का निर्माण शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..