• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Dumri
  • लैंड बैंक और भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी झामुमो
--Advertisement--

लैंड बैंक और भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी झामुमो

झामुमो जिला कार्यसमिति की बैठक और वनभोज खंडोली में गुरुवार को हुआ। जिसमें पार्टी के भावी कार्यक्रमों की रूप रेखा...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:30 AM IST
झामुमो जिला कार्यसमिति की बैठक और वनभोज खंडोली में गुरुवार को हुआ। जिसमें पार्टी के भावी कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार करनेे से लेकर नगर निगम चुनाव पर भी चर्चा हुई। मौके पर डुमरी विधायक जगरनाथ महतो अौर पार्टी के केंद्रीय सचिव सुदिव्य कुमार सोनू मुख्य रूप से पहुंचे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने की। 5 फरवरी को गांडेय थाना क्षेत्र के बरमसिया में आदिवासी महिला की हत्या और दुष्कर्म मामले में पुलिस के गैर जिम्मेवारान रवैया के खिलाफ जिला मुख्यालय में धरना, 12 मार्च को मधुबन हटिया मैदान में सभा और 4 मार्च पर स्थापना दिवस की तैयारी पर चर्चा हुई। बैठक में जिप अध्यक्ष राकेश महतो, पूर्व जिला अध्यक्ष पंकज ताह, हीरा लाल, टाइगर, गौरव कुमार, जिप सदस्य प्रमिला मेहरा, अानंद कुमार मिश्रा, बृजमोहन तूरी आदि मौजूद थे।

झामुमो की बैठक में मौजूद पार्टी के कार्यकर्ता।

जनमुद्दों पर जारी रहेगा झामुमो का अांदोलन : सुदिव्य

केंद्रीय सचिव सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि झारखंड सरकार के जन विरोधी नीति के खिलाफ झामुमो का आंदोलन जारी रहेगा। चाहे वह गांडेय में आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला हो यह फिर लैंड बैंक के नाम पर यहां के लोगों की जमीन छीनने का मामला हो। हर मुद्दे पर पार्टी सरकार को घेरेगी। लोगों की समस्याओं के खिलाफ भी आंदोलन जारी रखना है। जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कहा कि गांडेय में आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म अौर हत्या मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। पुलिस ने मामले में दुष्कर्म का धारा भी नहीं लगाया। इस घटना से आदिवासी समाज में काफी रोष है। झामुमो ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

यह हुआ निर्णय

तय हुआ कि गिरिडीह जिला झामुमो के 45वें स्थापना दिवस 4 मार्च को भव्य कार्यक्रम होगा। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी करनी है। कार्यक्रम में जिले के हर गांव से कार्यकर्ताओं को लाना है। अभी से ही तैयारी शुरू कर देनी है। पार्टी नेताओं को बुलाने से लेकर आमंत्रण पर चर्चा हुई। इसके लिए केंद्रीय कमेटी से लेकर जिला और प्रखंड कमेटियों के बीच सामंजस्य बैठा कर काम करने पर भी बात हुई। इसके साथ ही पार्टी के सभी आनुषांगिक इकइयों काे भी जिम्मेवारी दी गई। वहीं गांडेय में आदिवासी महिला के साथ हुई घटना पर 5 फरवरी को जिला मुख्याल मे प्रदर्शन, 12 फरवरी को मधुबन हटिया मैदान में भूमि अधिग्रहण और लैंड बैंक के नाम पर स्थानीय लोगों की जमीन छीन कर कॉरपाेरेटों को देने के खिलाफ सभा करने का प्रस्ताव लिया गया। 19 या 20 फरवरी को गांडेय में थाना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया गया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..