• Hindi News
  • Jharkhand
  • Galudih
  • पंप हाउस का ढांचा गिरने से तीन मजदूर जख्मी, मजदूरों ने जेई को बनाया बंधक
--Advertisement--

पंप हाउस का ढांचा गिरने से तीन मजदूर जख्मी, मजदूरों ने जेई को बनाया बंधक

Galudih News - गुरुवार को लघु सिंचाई विभाग की ओर से निर्माणाधीन पंप हाउस का ढांचा ढलाई के समय गिर जाने से तीन मजदूर गंभीर रूप से...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:30 AM IST
पंप हाउस का ढांचा गिरने से तीन मजदूर जख्मी, मजदूरों ने जेई को बनाया बंधक
गुरुवार को लघु सिंचाई विभाग की ओर से निर्माणाधीन पंप हाउस का ढांचा ढलाई के समय गिर जाने से तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। ढलाई के वक्त लघु सिंचाई विभाग के जेई संदीप फोड़ो साइट पर मौजूद थे। ढांचा गिरने से तीन मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने के उपरांत आक्रोशित मजदूरों ने जेई संदीप को बंधक बना लिया। चार घंटे तक बंधक बनाने के बाद वरीय अधिकारियों से वार्ता हुई। उसके बाद उन्हें रिहा किया। घायल मजदूरों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाने के बाद मजदूर शांत हुए।

बंधक बनाए गए जेई।

जांच होने तक काम बंद रखने की चेतावनी

आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्य की जांच होने तक काम बंद करने की चेतावनी दी है। जांच की मांग करते हुए ग्रामीणों ने चार घंटे के उपरांत बंधक बनाए गए जेई काे रिहा कर दिया। ज्ञात हो कि उक्त लिफ्ट इरिगेशन योजना में छह पंप हाउस का निर्माण किया जाना है।

क्या है घटना

एमजीएम थाना क्षेत्र के बेको पंचायत के रूहीडीह गांव में लघु सिंचाई विभाग द्वारा लघु सिंचाई योजना के लिफ्ट इरिगेशन के लिए पंप हाउस भवन का निर्माण कार्य चल रहा था। एजेंसी उत्तम अभिषेक कंस्ट्रक्शन गालूडीह द्वारा निर्माण कराया जा रहा है। पंप हाउस की ढलाई का कार्य चल रहा था। इसी दौरान ढलाई गिर गई। उस पर काम कर रहे मजदूर मलबा में दब गए। इसमें तीन मजदूर जख्मी हो गए। तीनों घायल मजदूर धरमू (19) सकेन हांसदा (27)व कमल महतो (40) को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। संवेदक ने अपने खर्च पर इलाज का आश्वासन दिया है।

X
पंप हाउस का ढांचा गिरने से तीन मजदूर जख्मी, मजदूरों ने जेई को बनाया बंधक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..