• Home
  • Jharkhand News
  • Galudih
  • गोली मारकर वृद्धा की हत्या मामले में ग्रामीण एसपी ने की पड़ताल
--Advertisement--

गोली मारकर वृद्धा की हत्या मामले में ग्रामीण एसपी ने की पड़ताल

भास्कर न्यूज | गालूडीह शुक्रवार को ग्रामीण एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा तथा एसपी (अभियान) प्रणवानंद झा ने घाटशिला...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:30 AM IST
भास्कर न्यूज | गालूडीह

शुक्रवार को ग्रामीण एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा तथा एसपी (अभियान) प्रणवानंद झा ने घाटशिला थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर के पाथरडीह टोला में महिला करुणा सोरेन (60) की हत्या के मामले में जांच पड़ताल की। दोनों अधिकारी घटना स्थल पर जाकर उसके पुत्र से पूरा विवरण लिया। किसी पर उसे संदेह है या नहीं इस बारे में भी उससे जानकारी ली। इसके साथ ही करुणा के परिजन के अलावा पड़ोस के लोगों से मिलकर घटना की जानकारी ली।

पुलिस पूरे घटनाक्रम में कई एंगल से जांच कर रही है। पुलिस पदाधिकारियों ने आशंका जताई है कि उसकी हत्या भूमि विवाद से भी संबंधित हो सकता है। फिलहाल इस बारे में विस्तृत और प्रमाणिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, मामले की जांच जारी है। वहीं पिछले दिनों पाथरडीह गांव की करुणा सोरेन की हत्या को लेकर जगन्नाथपुर के हेंसलडीह गांव के टोला प्रधान श्याम चरण हांसदा की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें तीन टोला के हेंसलडीह, पाथरडीह, मुराडीह के ग्रामीण उपस्थित थे। तीनों टोला के ग्रामीण अपने स्तर से जांच कर पुलिस को सहयोग करने की बात कही। मौके पर गुरुचरण राजवाड़, मनोज पातर, सोनाराम किस्कू, सुगल हांसदा, खेलाराम मुर्मू, दुलाराम टुडू तथा तीनों टोला के ग्रामीण उपस्थित थे।

पुलिस को अबतक हत्या का नहीं मिला सुराग

पुलिस को यह बात समझ में नहीं आ रही है कि किस कारण से उक्त महिला की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर की थी। डायन बिसाही के मामले में हत्या होने की घटना पर पुलिस जांच कर रही है। इसमें कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस भूमि विवाद को भी इस हत्या से जोड़कर देख रही है। पुलिस सुराग खोज रही है कि कहीं उक्त वृद्धा की हत्या भूमि विवाद को लेकर तो नहीं हुई है। इस संबंध में ग्रामीण एसपी अनुरंजन किस्पोट्‌टा ने बताया कि सभी बिंदुओं पर गहराई से जांच की जा रही है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्यों उसकी हत्या की गई है।