Hindi News »Jharkhand »Galudih» काशीडांगा शिव मंदिर को पर्यटन के रूप में विकसित करने की जरूरत : देवयानी

काशीडांगा शिव मंदिर को पर्यटन के रूप में विकसित करने की जरूरत : देवयानी

झाटीझरना के काशीडांगा प्राचीन शिव मंदिर परिसर में आयोजित दो दिवसीय शिव पूजा भोक्ता उड़ान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:15 AM IST

काशीडांगा शिव मंदिर को पर्यटन के रूप में विकसित करने की जरूरत : देवयानी
झाटीझरना के काशीडांगा प्राचीन शिव मंदिर परिसर में आयोजित दो दिवसीय शिव पूजा भोक्ता उड़ान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का सोमवार को समापन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दामपाड़ा की जिला परिषद देवयानी मुर्मू, विशिष्ट अतिथि झाटीझरना मुखिया सुकुमार सिंह शामिल थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिप सदस्य ने कहा कि झाटीझरना पंचायत घाटशिला के सबसे सुदूर ग्रामीण पंचायतों में से एक है। पंचायत के अधिकांश गांव मोबाइल कनेक्टिविटी से बाहर रहने के कारण यहां के लोग हर तरह से पिछड़े हैं। पंचायत के विभिन्न गांवों तक पहुंचने के लिए जर्जर सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। पंचायत में रोजगार और खेती की सुविधाएं उपलब्ध नहीं रहने के कारण यहां के लोग दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए पलायन कर जाते है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी यह क्षेत्र काफी पिछड़ा है। जिला स्तरीय बैठक में कई बार झाटीझरना पंचायत की समस्याओं को रखते हुए समाधान की मांग की थी। लेकिन अब तक पहल प्रारंभ नहीं हुई है। काशीडांगा प्राचीन शिव मंदिर को पर्यटन के रूप में विकसित किए जाने से स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ क्षेत्र का विकास भी होगा।

कार्यक्रम में शामिल जिप सदस्य और अन्य।

नवनिर्मित हरि मंदिर में अष्टम प्रहर कीर्तन शुरू

गालूडीह |बड़ाखुर्शी पंचायत के पाइरागुड़ी गांव में नवनिर्मित हरि मंदिर में अष्टम प्रहर कीर्तन प्रारंभ हुआ। काफी संख्या में कृष्ण भक्त जुटे थे। इस मौके पर गांव के ग्रामीण व आसपास की कीर्तन मंडलियां भी भाग ले रही हैं। मौके पर बसंती प्रसाद सिंह, निमाई साव, हेमंत सिंह, विजय मदिना व अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

इन्हें मिला पुरस्कार

कार्यक्रम में भोक्ता उड़ान, छऊ नृत्य, संथाली और मुंडारी पारंपरिक नृत्य, डांस धमाका का आयोजन किया गया। डांस धमाका कार्यक्रम में प्रथम सुपर राहुल, द्वितीय सूरज डांसर, तृतीय राधे डांसर, चौथे स्थान पर साहिल, पांचवे स्थान पर कृष्णा और छठे स्थान पर एसडीएस डांसर रहे। कार्यक्रम में जिप देवयानी मुर्मू, मुखिया सुकुमार सिंह, वंकिम महतो, राजेश हेब्रम, कृतिवास महतो, सुनील हेंब्रम, रामेश्वर मांडी, महेश्वर हेंब्रम आदि शामिल थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Galudih

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×