--Advertisement--

ऑडिट के दौरान योजनाओं के नहीं मिले कागजात

वित्तीय वर्ष 2016-17 के मनरेगा एवं चौदहवें वित्त की योजनाओं के सामाजिक अंकेक्षण को लेकर गांडेय प्रखंड के दासडीह,...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST
ऑडिट के दौरान योजनाओं के नहीं मिले कागजात
वित्तीय वर्ष 2016-17 के मनरेगा एवं चौदहवें वित्त की योजनाओं के सामाजिक अंकेक्षण को लेकर गांडेय प्रखंड के दासडीह, बडकीटांड एवं बरमसिया-वन पंचायत में बुधवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन कर सामाजिक अंकेक्षण कर रहे सोशल आॅडिट की टीम ने योजनाओं की जानकारी दी।

दासडीह पंचायत में प्रमुख मनीषा पांडेय, बीडीओ प्रभाकर मिर्धा, बडकीटांड में बीपीओ हेमलता कुमारी, कृषि पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार समेत कई अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में सोशल आॅडिट की टीम के सदस्यों ने मनरेगा तथा चौदहवें वित्त की वित्तीय वर्ष 2016-17 के योजनाओं का कच्चा चिट्ठा खोला। अधिकारियों ने मनरेगा योजना तथा चौदहवें वित्त की योजनाओं को जन सुनवाई में सविस्तार बताया। इसके पूर्व सामाजिक अंकेक्षण के लिए आए सोशल ऑडिट टीम के सदस्यों ने दासडीह, बडकीटांड तथा बरमसिया-वन पंचायत के विभिन्न गांवों में योजनाओं के भौतिक सत्यापन के लिए पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

सोशल आॅडिट की टीम मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, उपमुखिया, वार्ड सदस्य समेत स्वयंसेवकों के साथ बैठक एवं आम सभा कर इंट्री प्वाइंट पर समीक्षा समेत राजस्व ग्राम में योजनाओं के दस्तावेज का सत्यापन, एमआईएस का सत्यापन किया गया। पंचायत के राजस्व ग्राम में योजनाओं की समीक्षा के बाद बुधवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में योजनाओं की खामियां उजागर की। कहीं योजनाओं का अभिलेख नहीं मिला तो कहीं जाॅब कार्ड के रेन्यू का मामला उजागर हुआ। सोशल आॅडिट टीम के सदस्यों ने कहा कि सुधार नहीं हुआ तो प्रखंडस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में योजनाओं के क्रियान्वयन का खुलासा किया जाएगा। मौके पर दासडीह पंचायत के मुखिया हरि मंडल, जीतेन्द्र मंडल, हबीब अंसारी, बडकीटांड पंचायत के मुखिया विकास राम, पंसस मुनिया देवी, गोपाल राणा, मुख्तार मिर्जा समेत सोशल आॅडिट टीम के बीआरपी बेबी देवी, आकाश कुमार सिंह, बीआरपी मुकेश कुमार, वीरेन्द्र कुमार महतो, वंदना कुमारी, गुड़िया देवी, परमेश्वर कुमार, नदीम खान, पंचानन चौधरी समेत कई लोग उपस्थित थे।

सोशल ऑडिट की टीम ने जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों से ली योजनाओं की जानकारी

जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल अधिकारी।

X
ऑडिट के दौरान योजनाओं के नहीं मिले कागजात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..