आंधी-बारिश से बांस-बल्ली पर गिरा 440 वोल्ट का तार, चपेट में आने से बच्चे की मौत

Garhwa News - हेंहो गांव में जल क्रांति भवन के बगल में रखे बांस-बल्ली में गिरे 440 वोल्ट के बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से...

Jun 28, 2019, 06:10 AM IST
Bansidhar Nagar News - 440 volt strand dropped on bamboo bali with gale rain child39s death due to vulnerability
हेंहो गांव में जल क्रांति भवन के बगल में रखे बांस-बल्ली में गिरे 440 वोल्ट के बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से गुरुवार की सुबह लघु सिंचाई विभाग के अनुसेवक जितेंद्र कुमार विश्वकर्मा के पांच वर्षीय बेटे चंदन कुमार विश्वकर्मा की मौत हो गई। चंदन की मौत पर लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए रोष जताया। बताया जाता है कि बुधवार की रात आंधी-बारिश से बिजली का तार टूट कर गिर गया था। गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे चंदन विश्वकर्मा खेलने के दौरान तार की चपेट में आ गया।

जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। घटनास्थल पर उपस्थित जल क्रांति भवन की देखरेख कर रहे पूर्व सुरक्षाकर्मी कार्तिक कुमार ने बताया कि आंधी-बारिश के कारण एलटी तार गिर गया था। जिसकी सूचना अनुमण्डल बिजली ऑफिस में जाकर दी थी। परंतु वहां उपस्थित व्यक्ति ने बिजली विभाग के एसडीओ सुभाष कुमार यदाव व कनीय अभियंता शिवम पांडेय का नंबर दिया। तत्काल उस नम्बर पर मैंने फोन कर सूचना देने का प्रयास किया पर एसडीओ व कनीय अभियंता ने फोन नहीं उठाया और बाद में मोबाइल को बंद कर दिया।

चंदन के पिता जितेंद्र कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि फरवरी माह में यहां आए थे। तब से लेकर अब तक जल क्रांति भवन की देखरेख करने वाले कर्मी के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण मेरे बेटे की मौत हुई है।

रोते-बिलखते चंदन के परिजन।

मझिआंव में टेंपो पलटने से दो लाेग घायल

मझिआंव |
तेज रफ्तार टेंपो के बेकाबू होकर पलटने से उसमें सवार दो लोग सलमान खान और गुलफान खान घायल हो गए। वहीं चालक सत्येंद्र साव को भी आंशिक चोटे लगी। लोगो के सहयोग से घायलों को मझिआंव रेफरल अस्पताल लाया गया। डॉ. गोबिंद प्रसाद सेठ ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया। वहीं गंभीर रूप से घायल सलमान खान को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। सभी घायल पलामू जिला के लेस्लीगंज थाना के हैं। बताया जाता है कि सभी लोग बी मोड़ से उंटारी रोड़ होते हुए ट्रॉली वाला टेंपो से मोहम्मद गंज जा रहे थे। इसी बीच उंटारी थाना क्षेत्र के बी मोड़-उंटारी मुख्य सड़क पर डेवड़र गांव में टेंपो पलट गई।

बंशीधर नगर में अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोग जख्मी

बंशीधर नगर |
बंशीधर नगर में अलग-अलग दुर्घटनाओं में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। पहली घटना में बंशीधर नगर-भवनाथपुर मुख्य मार्ग पर तुलसीदामर घाटी के समीप बाइक दुर्घटना में खरौंधी थाना क्षेत्र के खरौंधी ग्राम निवासी दो लोग घायल हो गए।घायलों में खरौंधी निवासी अखाली अंसारी और उमेश राम शामिल हैं। बताया जाता है कि दोनों मोटरसाइकिल सवार बंशीधर नगर से खरौंधी वापस जा रहे थे। इसी दौरान तुलसी दामर घाटी के समीप अनियंत्रित होकर गिर गए। दूसरी मोटरसाइकिल दुर्घटना बंशीधर नगर-गढ़वा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गोसाई बाग मैदान के समीप हुई। जिसमें सिंगपुर निवासी बकसुदीन अंसारी, जुल मोहम्मद अंसारी और बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के सिंहपुर निवासी आफताब आलम घायल हो गए।

ट्रक की टक्कर से टेंपो सवार आठ लोग घायल

गढ़वा | गढ़वा-मेराल मार्ग पर चिरौंजीया मोड़ के पास ट्रक की टक्कर से टेंपो पर सवार 8 लोग घायल हो गया है। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घायलों में अवधेश राम, सुशील कुमार, प्रभु राम प्रदीप राम, अमित कुमार, उमेश राम, रमेश राम, तथा बरकत अंसारी शामिल हैं। सभी घायल सदर थाना क्षेत्र के चिरौंजीया गांव के ही रहने वाले हैं। बताया गया कि सभी अपने घर से गढ़वा बाजार की ओर आ रहे थे। इसी दौरान चिरौंजीया मोड़ से कुछ ही दूरी पर पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे टेंपो पर सवार सभी लोग घायल हो गए। घटना के बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और आनन-फानन में घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इधर घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर भागने में सफल रहा। बताया जाता है कि घटना में टेंपो पर 10 लोग सवार थे। जिसमें 8 लोगों को गंंभीर चोट आई है। जबकि दो लोगों की मामूली चोट लगी है।

X
Bansidhar Nagar News - 440 volt strand dropped on bamboo bali with gale rain child39s death due to vulnerability
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना