बाल संसद का गठन, रेशमा बनीं प्रधानमंत्री

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:46 AM IST

Garhwa News - इनोवेशन पब्लिक स्कूल थाना मोड़ रंका में सर्वसम्मति से बाल संसद का गठन किया गया। नवगठित बाल संसद में रेशमा खातून को...

Ranka News - balasaheb39s formation reshma becomes prime minister
इनोवेशन पब्लिक स्कूल थाना मोड़ रंका में सर्वसम्मति से बाल संसद का गठन किया गया। नवगठित बाल संसद में रेशमा खातून को प्रधानमंत्री, दिलशान रजा को उप प्रधानमंत्री, दयानंद कुमार को शिक्षा मंत्री, शबनम खातून को उप शिक्षा मंत्री, राहुल कुमार को खेल मंत्री, शबनम खातून को उप खेल मंत्री, अराधना कुमारी को पेयजल और स्वच्छता मंत्री, मीठी कुमारी को कला एवं संस्कृति मंत्री, एखलाख अंसारी को पर्यावरण मंत्री, अनु कुमारी को उप पर्यावरण मंत्री, खुशबू कुमारी को स्वास्थ्य मंत्री, शायमा नाज़ को उप स्वास्थ्य मंत्री, अभय कुमार को अनुशासन मंत्री, महक खातून को उप अनुशासन मंत्री, काजल कुमारी को सूचना मंत्री, आयुषी कुमारी को उप सूचना मंत्री का चयन किया गया।

विद्यालय के निदेशक मो. आदिल ने सभी को अपने कार्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। वहीं विद्यालय के प्राचार्य मो. जावेद ने बताया कि इन सभी गतिविधियों से छात्र, छात्राओं को सीखने का अवसर प्रदान होगा। पेयजल और स्वच्छता विभाग के सोशल मोबिलाइज़र राशिदा खातून ने बच्चों को स्वच्छता और शौचालय से संबंधित बातों पर प्रकाश डाला। कहा कि हम सभी को शौच से आने के बाद और खाना खाने से पहले अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह साफ करनी चाहिए। बाल संसद के सभी पदधारियों को पंचायती राज के स्वयं सेवक अमरेन्द्र कुमार ने पद और कार्य परायणता की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजय प्रसाद, शिक्षिका नाज़िया खातून, नाज़नीं खातून, सुषमा कुमारी, नीरा कुमारी, शिक्षक संजय कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

गठन के मौके पर मौजूद लोग।

X
Ranka News - balasaheb39s formation reshma becomes prime minister
COMMENT