पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ranka News Calling Wife Gave Three Divorce Victim Lodged Fir In Police Station

फोन कर पत्नी को दिया तीन तलाक पीड़िता ने थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़वा | सदर थाना के दरमी नावाहीह निवासी अहमद शेख इस्तेखार द्वारा 6 फरवरी की सुबह फोन कर अपनी प|ी नजरीना इस्तेखार को तीन तलाक दिए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में नजरीना ने गुजरात के बड़ोदरा थाना में मामला दर्ज कराई है। शनिवार को पीड़िता ने गुजरात पुलिस के साथ गढ़वा थाना पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। नजरीना ने बताया कि वह तथा उसका पति अहमद शेख इस्तेखार दोनों ही गढ़वा थाना क्षेत्र के दरमी नावाडीह के रहने वाले हैं। मई 2008 में दोनों का निकाह हुआ था। शादी के समय ही उसके पिता ने अपने सामथ्र्य के अनुसार अहमद शेख इस्तेखार को दान-दहेज दिया था। शादी के बाद उसका पति उसे लेकर गुजरात के बड़ोदरा चला गया। उसने कहा कि शादी के एक वर्ष के बाद से ही उसका पति, ससुर शेख इमामु, सास सहरमानो, ननद फरजाना, फरहाना, नगमा तथा देवर इस्फाक दहेज में 5 लाख रुपए लाने का दबाव देने लगे। इसका मैं जब विरोध की तो उक्त सभी मुझे प्रताड़ित करने लगे।

इसी दौरान उसका पति कतर में रोजगार के लिए चला गया। उसने कहा कि 4 फरवरी 2020 को अहमद शेख इस्तेखार, दरमी नावाडीह आया तथा 5 फरवरी को उसने मझिआंव थाना क्षेत्र के सरकोनी निवासी राहत परवीन से दूसरी शादी कर ली। इसकी जानकारी जब नजरीना को मिली तो उसने 6 फरवरी को अपने पति को फोन कर इस शादी पर आपत्ति जताई। उसने कहा कि बातचीत के दौरान उसके पति ने न केवल भद्​दी-भद्​दी गाली दी, बल्कि फोन पर ही तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह उसे तलाक दे दिया। साथ ही उसने कहा कि अब मेरे साथ तेरा कोई रिश्ता नहीं है। पीड़िता ने कहा कि ऐसा कहने से मेरा तथा मेरी 8 वर्ष की बेटी का हक कैसे छिन सकता है। मैं खुद की तथा अपनी बेटी के हक के लिए अंतिम सांस तक लड़ाई लडूंगी। उसने कहा कि पति द्वारा तीन तलाक दिये जाने के बाद उसने फौरन बड़ोदरा थाना में उक्त सभी लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया। शनिवार को गुजरात पुलिस के साथ नजरीना, गढ़वा पुलिस के साथ दरमी नावाडीह गांव जाकर अपने पति की तलाश करायी। जहां अहमद शेख इस्तेखार की दूसरी प|ी ने बताया कि उसके पति दो दिनों से घर से बाहर गये हुए हैं। इसके बाद गुजरात पुलिस नजरीना के साथ गढ़वा थाना पहुंची तथा इस मामले में सहयोग की मांग की।

गुजरात के बड़ोदरा पीएसआई सहमुख पटेल ने कहा कि नजरीना इस्तेखार ने बड़ोदरा थाना में अपने पति के विरुद्ध तीन तलाक दिये जाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी के आलोक में मैं दो महिला कांस्टेबल के साथ आरोपियों के धर-पकड़ के लिए गढ़वा आया था। सभी आरोपी घर से फरार बताए जा रहे हैं। इस मामले में गढ़वा पुलिस से सहयोग की मांग किया हूं।
खबरें और भी हैं...