अावास की किस्त नहीं मिलने की शिकायत

Garhwa News - समाहरणालय स्थित उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा के कार्यालय में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:42 AM IST
Meral News - complaint of not getting installment of residence
समाहरणालय स्थित उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा के कार्यालय में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें डीडीसी के निर्देशानुसार डीआरडीए के निदेशक ओनिल क्लेमेंट ओड़ेया द्वारा जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गईं। जनता दरबार में प्राप्त शिकायत पत्रों का त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को भेजा गया। जनता दरबार में डंडा प्रखंड की कुंती देवी पति सकेंद्र चौधरी ने आवेदन देकर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत मिलने वाली राशि की दूसरी किस्त का भुगतान उनके खाता में न करके किसी अन्य व्यक्ति के खाता में किए जाने की शिकायत किया है। उन्होंने कहा कि राशि के अभाव में मकान का निर्माण अभी तक पूर्ण नहीं किया जा सका है।

उन्होंने त्रुटिपूर्ण भुगतान किए गए खाते को सुधारते हुए किस्त की राशि उनके खाते में भुगतान कराने की मांग किया है। मेराल प्रखंड के गटिअरवा गांव निवासी संजय कुमार राम ने आवेदन देकर क्षतिग्रस्त मकान की मुआवजा दिलाने की मांग किया है। उन्होंने कहा कि कच्चा मकान पूर्ण क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण रहने के लिए रहने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वे मजदूर है। दूसरा मकान बनाने में असमर्थ हैं। मझिआंव प्रखंड के तलसबरिया निवासी कौसर अली ने आवेदन देकर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा शौचालय निर्माण में जियो टैग कराने के विरुद्ध उन्हें कम राशि का भुगतान करने की शिकायत किया है। उन्होंने कहा कि जो जियो टैग कराने के लिए उन्हें 25 के दर से प्रति शौचालय भुगतान किया जाता था अब उन्हें 5 प्रति शौचालय भुगतान किया जाता है जो कि सर्वथा अनुचित है। उन्होंने मामले में जांचोपरांत कार्रवाई करते हुए उचित दर पर भुगतान कराने की मांग किया है। जनता दरबार में अन्य विषयों से संबंधित मामले भी आए जिन्हें त्वरित कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजा गया।

X
Meral News - complaint of not getting installment of residence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना