बंशीधर नगर के लोहार टोला में पेयजल संकट

Garhwa News - अनुमंडल की कधवन पंचायत के लोहार टोला में पेयजल संकट से लोग परेशान हैं। टोला में एकमात्र चापाकल है जो वर्षों से...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:10 AM IST
Bansidhar Nagar News - drinking water crisis in the blacksmith tola of bansheedhar nagar
अनुमंडल की कधवन पंचायत के लोहार टोला में पेयजल संकट से लोग परेशान हैं। टोला में एकमात्र चापाकल है जो वर्षों से खराब है। जिसके कारण टोला के ग्रामीण टोला से 200 मीटर दूरी के बीच बने कुआं के पानी पीने को विवश हैं।

बताया जाता है कि उक्त टोला में ग्राम पंचायत द्वारा पिछले वर्ष एक चापाकल लगाया गया था, लेकिन बाद में चापाकल खराब होने के बाद उक्त टोला के ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर चापाकल मरम्मत कराई थी। लेकिन कुछ दिन के बाद पुनः चापाकल खराब हो गया। टोला के ग्रामीण ने कहा कि मुखिया सत्यवती देवी को चापाकल मरम्मत के लिए कई बार जानकारी दी गई। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

ग्रामीणों ने कहा कि बरसात में नदी में पानी आने के बाद हम लोग नदी के पानी से ही काम चला लेते हैं। लोगों ने कहा कि चापाकल की मरम्मत हो जाने से पीने का पानी लेने में सहूलियत होगी। मौके पर दीनानाथ राम, प्रमोद राम, राम चौधरी, कामेश चौधरी, प्रसाद चौधरी, दिलीप राम, अखिलेश कुमार, समुंद्री देवी, गीता कुमारी, पुष्पा देवी, संगीता देवी, अनीता देवी, सती देवी व रानी देवी आदि उपस्थित थे।

पानी ढोकर ले जाते लाेग।

X
Bansidhar Nagar News - drinking water crisis in the blacksmith tola of bansheedhar nagar
COMMENT