365 पदाें पर नियुक्ति के लिए परीक्षा 309 उपस्थित और 56 अनुपस्थित रहे

Garhwa News - जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न 365 पदाें पर नियुक्ति को लेकर रविवार को जिला मुख्यालय स्थित गोविंद...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 08:05 AM IST
Ranka News - examination 309 present and 56 absent for appointment at 365 posts
जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न 365 पदाें पर नियुक्ति को लेकर रविवार को जिला मुख्यालय स्थित गोविंद उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र पर परीक्षा ली गई। परीक्षा में 309 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 56 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा दो पाली में ली गई। पहली पाली की परीक्षा पूर्वाह्न ग्यारह बजे से लेकर अपराह्न बारह बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न दो बजे से लेकर तीन बजे तक ली गई। प्रथम पाली की परीक्षा में एएनएम के 112 पद, स्टाफ नर्स के 15, एएनएम (आरबीएसके का 1, एएनएम (एमटीसी) के 3 पदों, कुक (एमटीसी) के एक पद, एनएम (यूपीएचसी) के 4 पद, जीएनएम डिस्ट्रिक एनसीडी सेल के लिए एक पद, जीएनएम सीएचसी एनसीडी सेल के लिए एक पद, एसटीएलएस (आरएनटीसीपी) के 6 पद एवं एसटीएस (आरएनटीसीपी) के 66 पदों सहित कुल 210 पदों के लिए लिखित परीक्षा ली गई।

वहीं दूसरी पाली में का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 184 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सकें बाकी 26 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। इसी प्रकार द्वितीय पाली में फार्मासिस्ट के 12 पदों, लैब टेक्नीशियन के 75 पदों, रेडियोग्राफर के लिए 19 पदों, कोल्ड चैन हैंडलर के लिए 7 पदों, ऑप्थैलमिक असिस्टेंट के लिए 5 पदों, फैमिली प्लैनिंग काउंसलर के लिए 5 पदों, आर्स काउंसिलर के लिए 2 पदों, एपिडेमियोलॉजिस्ट (आईडीएसपी) के लिए 3 पदों, न्यूट्रीशनल काउंसिलर (एमटीसी) के लिए 1 पद, लैब टेक्नीशियन (यूपीएचसी) के लिए 5 पद, लैब टेक्नीशियन डिस्ट्रिक एनसीडी सेल के लिए 5 पदों, काउंसिलर डिस्ट्रिक्ट एनसीडी सेल के लिए 1 पद, लैब टेक्नीशियन (सीएचसी एनसीडी सेल) के लिए 9 पदों एवं काउंसिलर (सीएचसी एनसीडी सेल) के लिए 6 पदों अर्थात कुल मिलाकर 155 पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें मात्र 125 अभ्यर्थी ही शामिल हो सकें एवं शेष 30 अभ्यर्थी अनुपस्थित पाए गए। परीक्षा के दौरान दंडाधिकारी एवं पुलिस बल को परीक्षा को कदाचारमुक्त कराने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था।

परीक्षा के सफल संचालन के लिए उपायुक्त हर्ष मंगला, उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी रंका संजय पांडेय द्वारा परीक्षा स्थल के विभिन्न कमरों की जांच की गई। इसके अतिरिक्त प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के रूप में अरुण उरांव एवं दिनेश प्रसाद सुरीन द्वारा परीक्षा स्थल के विभिन्न कमरों की परीक्षा को कदाचार मुक्त कराने के लिए गहनता से जांच की गई। परीक्षा के दौरान सिविल सर्जन डॉ एन के रजक एवं स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न कर्मचारीगण तथा समाहरणालय संवर्ग के विभिन्न कर्मचारियों के द्वारा परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सहयोग प्रदान की गई।

निरीक्षण करते उपायुक्त व परीक्षा मंे शामिल परीक्षार्थी।

X
Ranka News - examination 309 present and 56 absent for appointment at 365 posts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना