जश्ने-ईद-मिलादुन्नबी के रंग में रंगा गढ़वा शहर

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:56 AM IST
Ranka News - garhwa city painted in the color of jashn eid miladunnabi



मो एनाम खान | गढ़वा

गढ़वा शहर जश्ने-ईद- मिलादुन्नबी के रंग में पूरी तरह से रंग गया है। जुलूस-ए- मोहम्मदी को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा तैयारी पूरी कर ली है। इस सबंध में जानकारी देते हुए मदरसा रोड स्थित मदरसा तबलिगुल इस्लाम के हाफिज शमीम अहमद ने कहा कि जुलूस-ए- मोहम्मदी के लिए तिथि घोषित की जाएगी। जुलूस का सलातो सलाम के नजराने के बाद जुलूस का समापन किया जाएगा। इसके बाद जुलूस में शामिल लोग अपने-अपने मदरसों व मोहल्लों की ओर वापस हो जाएंगे।

इधर जश्‍ने ईद मिलादुन्नबी को लेकर विभिन्न कमेटियों के द्वारा मस्जिदों व मुस्लिम मोहल्लों को सजाया गया है। इस क्रम में सुन्नत-ए- इस्लामिया कमेटी आॅफ रांकी मोहल्ला के पदाधिकारियों व सदस्यों के द्वारा शहर के रांकी मोहल्ला स्थित जामा मस्जिद को रंग- बिरंगी लाइटों व बैलून से सजाया गया। वहीं शहर के रंका रोड से संघत मोहल्ला मोड़ तक रंग- बिरंगे लरियां से सजाया गया। वहीं उंचरी मोहल्ला के नवजवानों के द्वारा उंचरी मस्जिद व मोहल्ला के गली को सजाया गया है।

मिलादुन्नबी की पूर्व संध्या पर मिलाद शरीफ अायोजित : जश्ने-ईद-मिलादुन्नबी के पूर्व संध्या पर शहर के कर्बला के मैदान में मिलाद शरीफ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय व बाहरी शायर व उलेमाओं ने शिरकत किया। कार्यक्रम की शुरुआत कुरआन-ए-पाक की आयत तिलावत कर की गई। इसके बाद शायरों के द्वारा हजरत मोहम्मद साहब की शान में नातिया कलाम पेश किया गया। वहीं उलेमाओं ने हजरत मोहम्मद सल्ले अलैह व सल्लम की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला।

X
Ranka News - garhwa city painted in the color of jashn eid miladunnabi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना