पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Garhwa News Hey Mother Premani Was Thrown Out Of The House For Giving Birth To Three Daughters

हे मां...तीन बेटियों काे जन्म देने पर घर से निकाल दिया प्रेमनी काे

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जागरुकता कार्यक्रमाें के बावजूद बेटियाें काे लेकर नहीं बन पाया माहाैल

बेटियों को लेकर सरकार भले ही कई तरह का अभियान चला रहा है लेकिन समाज में अभी भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है, जो बेटी को अभिशाप मानते हैं। इसका खामियाजा बेटियों को जन्म देने वाली मां को भी झेलनी पड़ती है। कुछ इसी तरह की प्रताड़ना प्रेमनी देवी भी झेल रही है। तीन बेटियों के जन्म देने के कारण प्रेमनी देवी पति समेत ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकार है। दो वर्षों से मायके में परित्यक्ता की जिंदगी जीने को विवश प्रेमनी देवी ने परिवार परामर्श केंद्र में गुहार लगाई है।

क्या है मामला : मेराल थाना क्षेत्र के चामा निवासी रामपृत उरांव की पुत्री प्रेमनी देवी का विवाह वर्ष 2012 में विशुनपुरा थाना क्षेत्र के पतिहारी गांव के रामचंद्र उरांव के पुत्र रामकेश उरांव के साथ हुआ था। प्रेमनी देवी की तीन पुत्रियां हैं। 21 अक्टूबर 2017 को तीसरी बेटी के जन्म देने के बाद से पति समेत ससुराल के लोगों की प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। प्रेमनी देवी के अनुसार उसके साथ मारपीट करने के साथ ही उसे गैस चूल्हे पर खाना बनाने के दौरान जलाकर मारने की भी धमकी दी जाने लगी। इस दौरान उसके पति ने ईंट भट्ठा पर मजदूरी करने के दौरान रंका के एक गांव की एक महिला को घर में लाकर रख लिया। कुछ दिनों बाद उसका पति घर से फरार हो गया। तब ससुराल वालों ने उसे भी मायके चले जाने का फरमान सुना दिया। तबसे वह मायके में रहती है।

परिवार परामर्श केंद्र में नहीं अाते ससुरालवाले

सदर अस्पताल स्थित परिवार परामर्श केंद्र के संचालक सह मानस निर्माण परिषद संस्था के सचिव रमेश चौधरी के अनुसार प्रेमनी देवी के आवेदन के बाद उसके ससुरालवालों से मोबाइल फोन पर बात की गई थी। इसके पश्चात महिला के ससुर रामचंद्र उरांव ने विशुनपुरा थाना में जाकर किसी पुलिस पदाधिकारी से उन्हें फोन से बात कराई थी। पूरी बात जानने के बाद पुलिस पदाधिकारी ने रामचंद्र उरांव व परिजनों को भेजने का आश्वासन दिया था। लेकिन वे लोग अभी तक नहीं आए हैं। उन्हें फिर से नोटिस भेजकर बुलाने की प्रक्रिया की जा रही है।

पीड़ित प्रेमनी देवी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें