आठ दिवसीय रामायण का शुभारंभ

Garhwa News - टाउनशिप दुर्गा मंदिर प्रांगण में इलाहाबाद प्रयागराज से आए रामलीला कलाकारों द्वारा आयोजित आठ दिवसीय रामायण का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:15 AM IST
Bhawnathpur News - inauguration of the eight day ramayana
टाउनशिप दुर्गा मंदिर प्रांगण में इलाहाबाद प्रयागराज से आए रामलीला कलाकारों द्वारा आयोजित आठ दिवसीय रामायण का उदघाटन सीआईएसएफ के ऐसी एस के सिंह व आर एस ग्रेवाल कम्पनी के शुमन श्रीवास्तव के द्वारा फीता काट कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर एस के सिंह ने लोंगो को सं‍बोधित करते हुए रामलीला आयोजन के लिए पूजा कमेटीे को बधाई दी। कहा कि आज के इस परिवेश के भागम भाग दौड़ में लोंगो का जीवन का दिन चर्या भक्ति व आचरण से कोषों दूर हो गया है। पूजा कमेटी के द्वारा विगत दस दिनों तक पूजा आयोजन कर लोंगो को भक्ति में सराबोर किया गया।

अब पूजा के बाद आठ दिनों तक राम लीला के माध्यम से लोंगो को राम के गुणों का अवलोकन करने का मौका मिल रहा है। यहां आए सभी लोंगो से उन्होंने भगवान राम के जीवन से सीख लेने की अपील किया खास कर युवा वर्ग को अनुकरण करनी चाहिए। कहा कि हमारे युवा वर्ग सामाजिक ज्ञान व इतिहास से हट कर टैक्नोलॉजी की दुनिया में बढ़ रहे हैं।

परन्तु इसके साथ साथ हमारे पूर्वजों के बारे में जानकारी होना भी आवश्यक है। सुमन श्रीवास्तव ने कहा कि भगवान राम के आदर्शों को केवल देखने सुनने व जानने मात्र से ही हमारा भलाई नही होगा बल्कि राम के बताए आदर्शों पर चल कर कार्य व अनुपालन करने से हमारा समाज व देश के हित होगा।

इसके पूर्व मुख्य अतिथि इसके सिंह को दुर्गामंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष गणेश सिंघ व शुमन श्रीवास्तव को कमेटीे के सचिव प्रदीप चोबे के द्वारा अतिथियों को गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया गया। तत पश्चात पूजा कमेटीे के सदस्य सत्यम पाण्डे, सुबोध पाठक, साहिल सिंह, प्रभात सिंह को चुनरी ओढ़कर सम्मानित किया गया। बताते चले कि यह रामलीला विगत आठ दिनों तक के लिये आयोजित किया गया है। जबकि प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था भी लगाई गई है।

X
Bhawnathpur News - inauguration of the eight day ramayana
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना