केआरपी पब्लिक स्कूल ने बनाया कीर्तिमान

Garhwa News - कांडी प्रखंड के एक छोटे से गांव जमुआ में स्थापित किशुनराज पब्लिक हाई स्कूल के बच्चों ने मैट्रिक में बेहतर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Kandi News - krp public school created record
कांडी प्रखंड के एक छोटे से गांव जमुआ में स्थापित किशुनराज पब्लिक हाई स्कूल के बच्चों ने मैट्रिक में बेहतर प्रदर्शन किया है। हाईस्कूल की पहली परीक्षा से ही यहां के बच्चे बेहतर करते रहे हैं। यह बातें स्कूल के प्रधानाध्यापक नवनीत कुमार दुबे ने कही।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम इस स्कूल के लिए और भी सुखद रहा है। यहां की छात्रा रिया कुमारी ने 95 फीसदी अंक हासिल कर गढ़वा जिला में टॉप किया है। अन्य पांच छात्रों ने भी जिला में स्थान पाया है। जबकि सभी 35 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए है। उक्त छह छात्रों के आलावा शेष सभी 90 फीसदी अंक वाले क्लब में शामिल हैं। इसके लिए उन्होंने छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को धन्यवाद दिया है। साथ ही शुरू से बेहतर करने का सारा श्रेय उन्होंने विद्यालय‎ के संस्थापक सचिव उदय शंकर दुबे को दिया है। जिन्होंने काफी पिछड़े क्षेत्र के इस छोटे से गांव में इस स्कूल की स्थापना का साहस किया। जिसका उद्देश्य मात्र बेहतर शिक्षा का प्रचार प्रसार था। उन्होंने अच्छा व सुंदर भवन, पुस्तकालय, कंप्यूटर व प्रोजेक्टर जैसा आधुनिक संसाधन उपलब्ध‎ करा रखा है।

केआरपी पब्लिक हाई स्कूल।

X
Kandi News - krp public school created record
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना