Hindi News »Jharkhand »Garhwa» बच्चों ने संयुक्त सचिव से कहा मेनू के मुताबिक नहीं मिलता मिड डे मील

बच्चों ने संयुक्त सचिव से कहा मेनू के मुताबिक नहीं मिलता मिड डे मील

भास्कर न्यूज | बंशीधर नगर ग्राम स्वराज अभियान के तहत भारत सरकार के मानव संसाधन के संयुक्त सचिव सुशांत शेखर ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

बच्चों ने संयुक्त सचिव से कहा मेनू के मुताबिक नहीं मिलता मिड डे मील
भास्कर न्यूज | बंशीधर नगर

ग्राम स्वराज अभियान के तहत भारत सरकार के मानव संसाधन के संयुक्त सचिव सुशांत शेखर ने बंशीधर नगर प्रखंड के चयनित छह ग्रामों के पिपरडीह पंचायत का दौरा किया। इस दौरान संयुक्त सचिव ने प्रखंड के बारोडिह ग्राम के नवप्राथमिक विद्यालय, मध्य विद्यालय तथा आंगनबाड़ी बारोडीह का निरीक्षण किया। नव प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान संयुक्त सचिव ने उपस्थित बच्चों से विद्यालय की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। बच्चों ने उनसे कहा कि मेनू के मुताबिक मिड डे मिल नहीं मिलता है।। संयुक्त सचिव ने मामले पर गंभीरता से लेते हुए विद्यालय प्रधान अजय कुमार से इसपर अमल करने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार पैसा देती है स्कूल चलाने के लिए बर्बाद करने के लिए नहीं । उन्होंने उपस्थित डीएसई को दस दिनों के अन्दर व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। आंगनबाड़ी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान 35 में 15 बच्चा उपस्थित मिला। उन्होंने उपस्थित सेविका से मामले पर जानकारी लिया। बच्चा कम होने पर फटकार लगाया। निरीक्षण के दौरान कुछ बच्चे बिना नामांकित के पाए गए।

निरीक्षण के दौरान संयुक्त सचिव ने केन्द्र मे सही तरीके से व्यवस्थित नहीं रहने पर विभागीय अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया। मौके पर जिले के उपायुक्त नेहा अरोडा, डीडीसी चन्द्रमोहन कश्यप, डीएसई ब्रजमोहन राम, एसडीओ गढ़वा प्रदीप कुमार, नगरउंटारी एसडीओ कमलेश्वर नारायण सिंह, सीओ अरूमिण एक्का, बीडीओ मुरली यादव, बीससुत्री अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, मुखिया उषा देवी, अमरनाथ पांडे, अस्पताल के सभी कर्मी, बैंक कर्मी, प्रखंड कर्मी, सहित ग्रामीण उपस्थित थे। मानव संसाधन के संयुक्त सचिव सुशांत शेखर ने विश्व विख्यात बंशीधर मंदिर मे पूजा अर्चना भी की। उन्होंने पूजा अर्चना के बाद मंदिर के सदस्यों केे साथ बैठक की। संयुक्त सचिव ने ट्रॉमा सेन्टर सह अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण - संयुक्त सचिव ने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि अभी भी मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। उन्होंने एक्सरे घर, लैब, सामान्य वार्ड सहित अन्य वार्डों को देखा।

िनरीक्षण

ग्राम स्वराज अभियान के तहत योजनाओं की स्थिति देखने पहुंचे केंद्रीय अधिकारी

ग्रामीणोंं के बीच गैस का वितरण करते संयुक्त सचिव व डीसी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garhwa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×