सदगुरु ही लोगों को भवबंधन से दिलाते हैं मुक्ति

Garhwa News - प्रखंड मुख्यालय स्थित बीपीएम पब्लिक स्कूल के प्रांगण में रविवार को विहंगम योग संस्थान प्रखंड इकाई के तत्वावधान...

Nov 11, 2019, 07:01 AM IST
प्रखंड मुख्यालय स्थित बीपीएम पब्लिक स्कूल के प्रांगण में रविवार को विहंगम योग संस्थान प्रखंड इकाई के तत्वावधान में मासिक गोष्ठी सह सत्संग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के अन्न मंत्री उपेन्द्रनाथ मिश्र, सह संयोजक वीरेंद्र पाण्डेय, सुरेन्द्र विश्वकर्मा, जिला उपदेष्टा राम व्रत विश्वकर्मा, युवा प्रचारक प्रदीप तिवारी ने संयुक्त रूप से अखण्ड दीप प्रज्जवलित कर व चित्र पर पुष्प माला चढ़ाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में उपस्थित गुरु भाई व बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि ब्रह्नविद्या एक व्यापक सत्ता है। सद्गुरु ही मानव को ईश्वर की प्राप्ति कराता है। साथ ही भवबंधन से छुटकारा दिलाता है।

उन्होंने कहा कि सत्संग का फल शुभ कर्मों से प्राप्त होता है। सत्संग परमात्मा से मिलाने का प्रमुख मार्ग है। सत्संग से ही जीव में सदाचार आता है। अज्ञानी जीव को ज्ञान मिलता है। उन्होंने कहा कि अध्यात्म विद्या के प्रणेता सद्गुरु ही होता है। जिला सह संयोजक वीरेंद्र पाण्डेय ने कहा कि आगामी एक व दो दिसंबर को 96 वां वार्षिकोत्सव सह विहंगम योग समारोह का आयोजन स्वर्वेद महामंदिर धाम उमराहां वाराणसी में 5100 कुंडीय महायज्ञ के रूप में होना है। जिसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। सुरेन्द्र विश्वकर्मा ने कहा कि 84 लाख योनियों में मानव योनी सबसे श्रेष्ठ योनी है। गुरु भाई बहनों ने सद्गुरु के भजन प्रस्तुत किए। मंच का संचालन प्रखंड प्रभारी संदीप कुमार ने किया। इस मौके पर अरविंद कुमार, रघुवीर राम, कामेश्वर मेहता, सत्येंद्र विश्वकर्मा, झुबली कुंवर, प्रवीण कुमार, राम किशोर प्रसाद, राजनाथ साहू, विनोद कुमार, सुरेन्द्र प्रजापति, धनवा देवी, नवरंग मिस्त्री, लक्ष्मण राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना