झारखंड में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी हो रही पूरी : मंत्री

Garhwa News - जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से शनिवार को सदर अस्पताल परिसर में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:45 AM IST
Garhwa News - shortage of health workers in jharkhand is complete minister
जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से शनिवार को सदर अस्पताल परिसर में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी, सिविल सर्जन डॉ. एनके रजक, उपाधीक्षक डॉ. रागिनी अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने 79 स्वास्थ्य कर्मियों के बीच नियुक्त पत्र वितरण किया। मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य कर्मियों की काफी कमी थी, जो आज पूरी हो रही है। कर्मियों के नियुक्ति से स्वास्थ्य विभाग के कार्यों में तेजी आएगी। वहीं पढ़ लिखे बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि नौकरी मिली है तो पूरी ईमानदारी से कार्य करें। एएनएम और नर्स का कार्य सेवा का है। उन्होंने नियुक्ति प्रकिया की तरह ही प्रतिनियुक्ति प्रकिया निष्पक्ष करने को कहा।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुअा है बदलाव

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में प्रदेश का देश में पहला स्थान मिला है। वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काफी बदलाव हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में चिकित्सकाें की कमी है।

उसे पूरा करने के लिए तीन जगहों पर मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की गई है। मंत्री ने कहा कि बहुत जल्द ही गढ़वा में भी मेडिकल कॉलेज खुलवाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में 108 एंबुलेंस काफी कारगर है। वहीं आयुष्मान भारत योजना को गति देने के लिए प्रति मरीज सहियाओं को 250 रुपए दिया जाएगा। उसके अलावा सरकारी अस्पताल में संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए मरीज को पांच किलो घी देने के दिशा में भी कार्य किया जा रहा है।

X
Garhwa News - shortage of health workers in jharkhand is complete minister
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना