काम में लापरवाही पर सहायक का वेतन रोका, रंका ट्रांसफर किया

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:50 AM IST

Garhwa News - उपायुक्त हर्ष मंगला ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में बैठक कर समाज कल्याण विभाग के कार्यों की...

Ranka News - stop the assistant39s salary on negligence at work transferred to ranka
उपायुक्त हर्ष मंगला ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में बैठक कर समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विभाग की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की।

उपायुक्त ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। वहीं कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला समाज कल्याण विभाग के सहायक सुदीप परहिया का एक माह का वेतन रोकने और उनका स्थानांतरण रंका करने का आदेश दिया। उपायुक्त ने सुकन्या योजना के सफल संचालन के लिए सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों और सुपरवाइजर को लक्ष्य तय कर उसी के अनुरूप काम करने का निर्देश दिया। साथ ही विभाग में लंबित योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा। इसी तरह पोषाहार पैकेट के वितरण की भी समीक्षा की। पोषाहार को समय पर वितरण करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को प्रत्येक महीना आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने तथा निरीक्षण प्रतिवेदन महीना के 5 तारीख तक हर हाल में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया है।

साथ ही पोषाहार की गुणवत्ता का भी ख्याल रखने को कहा। उपायुक्त ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगली बैठक में अगर किसी प्रकार की शिकायत या लापरवाही की बातें सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार लोगों के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है। लेकिन पदाधिकारी अपनी दायित्व का निर्वहन अच्छी तरीके से नहीं कर रहे हैं। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपायुक्त ने पदाधिकारियों व कर्मियों को ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा। जिससे योजनाओं का लाभ लोगों को समय पर मिल सके। बैठक में समाज कल्याण पदाधिकारी संजय कुमार पांडेय के अलावा सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और महिला पर्यवेक्षिका उपस्थित थीं।

बैठक करते उपायुक्त हर्ष मंगला।

X
Ranka News - stop the assistant39s salary on negligence at work transferred to ranka
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543