राशन वितरण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

Garhwa News - प्रखंड के जाटा गांव के ग्रामीणों ने राशन वितरण में अनियमितता को लेकर हंगामा किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने कहा कि...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:50 AM IST
Garhwa News - villagers created ruckus due to irregularities in ration distribution
प्रखंड के जाटा गांव के ग्रामीणों ने राशन वितरण में अनियमितता को लेकर हंगामा किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने कहा कि ज्योति स्वयं सहायता समूह के द्वारा उन लोगों को राशन दिया जाता है। उन्होंने कहा कि समूह के अध्यक्ष कलावती देवी व कोषाध्यक्ष अमृता देवी के द्वारा राशन वितरण में अनियमितता बरता जाता है।

उन्होंने कहा कि राशन वितरण के दौरान निर्धारित दर से अधिक राशि ली जाती है। ग्रामीणों ने कहा कि केरोसिन का निर्धारित दर 43.66 रुपए प्रति लीटर है। जबकि स्वंय सहायता समूह के लोगों के द्वारा 55 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से राशि ली जाती है। इसका विरोध करने पर उन लोगों के द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है। इस तरह का मामला कई बार उजागर हुआ है।

साथ ही विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा जांच भी की गई है। बावजूद इसके राशन वितरण में कोई बदलाव नहीं किया गया है। स्वयं सहायता समूह के लाेगों के द्वारा मनमानी तरीके से अभी भी राशि लेने के साथ ही राशन का वितरण किया जाता है।

राशि अधी लेने के सबंध में पूछे जाने पर स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष कलावती देवी व कोषाध्यक्ष अमृता देवी के द्वारा कहा जाता है कि विभाग के उच्च पदाधिकारियों द्वारा रिश्वत लेकर ही राशन दिया जाता है। ऐसे में हम लाेग भी अधिक राशि लेने को लेकर मजबूर हैं। ग्रामीणों ने कहा कि राशन वितरण के दौरान जो अनाज दिया जाता है। उसमें एक किलो की कटौती कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि गेंहू 14 किलो की जगह 13 किलो व चावल 20 के जगह पर 19 किलो दिया जाता है। वहीं नमक एक रुपए पैकेट के बजाए तीन रुपए पैकेट दिया जाता है। हंगामा करने वालाें में पुष्पा देवी, रंजी देवी, उर्मिला देवी, आसिया बीवी, बीरबल भुईंया, उषा देवी, चंपा देवी, मीना कुंवर, मुनिया देवी, दुर्गा कुंवर, रामजीत मेहता, कुंती देवी, गीता देवी, रीना देवी, शीला देवी, शिव राम, युगल किशोर मेहता, लाला महतो, सरयू पासवान, देवा पासवान, लोकन बैठा, सद्दाम अंसारी, विजय मेहता, रामजन्म मेहता आदि के नाम शामिल हैं।

X
Garhwa News - villagers created ruckus due to irregularities in ration distribution
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना