पीडीएस डीलर के खिलाफ ग्रामीणों ने ब्लॉक ऑफिस में जमकर किया हंगामा

Garhwa News - कांडी प्रखंड कार्यालय पर शनिवार को घटहुआं कला पंचायत में राजा घटहुआं गांव के लाभुकों ने डीलर श्याम कुमार राम के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Kandi News - villagers protested against the pds dealer in the block office
कांडी प्रखंड कार्यालय पर शनिवार को घटहुआं कला पंचायत में राजा घटहुआं गांव के लाभुकों ने डीलर श्याम कुमार राम के खिलाफ जमकर बवाल काटा। दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष कार्ड धारी लाभुकों ने कहा कि उन्हें चार महीने से राशन व केरोसिन नहीं मिला। इस संबंध में लाभुक उमेश राम, शिव कुमार, बैद्यनाथ राम, उषा देवी, चलितर राम, अनीता देवी, बेबी देवी, सुमित्रा देवी, चिंता देवी, उषा देवी, प्रभा देवी, प्रमिला देवी, प्रतिमा देवी, सुमित्रा देवी, चंद्रावती देवी तथा वार्ड सदस्य वरुण कुमार ने बताया कि डीलर द्वारा लगातार चार महीना से कार्ड धारी लाभुकों के बीच राशन और केरोसिन का वितरण नहीं किया जा रहा है। परिणाम स्वरूप सभी कार्ड धारी चावल के एक-एक दाने के लिए मोहताज हो गए हैं।

रोष जताते हुए सभी लाभुकों ने बताया कि डीलर की शिकायत लेकर दर्जनों की संख्या में लोग प्रखंड कार्यालय कांडी पहुंचे हैं। लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह मार्केटिंग अधिकारी से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। इस परिस्थिति‎ में उन्होंने प्रखंड कार्यालय के गेट पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि पंचायत की मुखिया शहीना बीवी व उप मुखिया अजीज अंसारी द्वारा भी कार्ड धारी लाभुकों को राशन व केरोसिन नहीं मिलने पर किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस गंभीर समस्या को लेकर ग्रामीणों ने डीलर के खिलाफ जिला कार्यालय पहुंचकर उपायुक्त से उनकी फरियाद करते हुए आवेदन देने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में बीडीओ सह मार्केटिंग अधिकारी गुलाम समदानी ने कहा कि यह जांच का विषय है। जांच के बाद दोषी पाए जाने पर डीलर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

X
Kandi News - villagers protested against the pds dealer in the block office
COMMENT