• Home
  • Jharkhand News
  • Ghato
  • टाटा ने जैव विविधता के संरक्षण को दी प्राथमिकता
--Advertisement--

टाटा ने जैव विविधता के संरक्षण को दी प्राथमिकता

पर्यावरण सुरक्षा के अपने मौलिक सिद्धांत के अनुसार टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन इस वित्तीय वर्ष में अपने...

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 02:30 AM IST
पर्यावरण सुरक्षा के अपने मौलिक सिद्धांत के अनुसार टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन इस वित्तीय वर्ष में अपने ऑपरेशनल और उसके आसपास के क्षेत्रों मे पचास हजार पौधे लगा रहा है । रामगढ़ जिले के मांडू ब्लॉक अंतर्गत वेस्ट बोकारो के पुंडी क्षेत्र में गुरुवार को आधिकारिक तौर पर एक समारोह में इस पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया गया ।

समारोह में साहबजी कुचरू, चीफ़, ऑपरेशन्स, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो) ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और एक पौधा लगाकर इस अभियान का शुभारंभ मोहन महतो, अध्यक्ष, आरसीएमएस, प्रवीण कुमार सिन्हा, चीफ़, एचआरएम, टाटा स्टील(वेस्ट बोकारो), मयंक शेखर, चीफ़, क्वाएरी एबी, टाटा स्टील(वेस्ट बोकारो), संजय कुमार हेड ऑपरेशन्स, क्वाएरी एबी, टाटा स्टील(वेस्ट बोकारो) और केशव रंजन, यूनिट हेड, टीएसआरडीएस की उपस्थिती में किया।

क्षेत्र में एक हरित आवरण बनाने के अलावा इस अभियान से इस क्षेत्र के पांच स्वयं सहायक समूहों (एसएचजी) को भी सहायता मिलेगी, जिनसे 2.5 लाख रुपए की लागत से 30, 000 पौधे खरीदे जा रहे हैं और बाकी के 20, 000 पौधे वन विभाग, रामगढ़ से खरीदे जा रहे हैं ।

समुदाय को संबोधित करते हुए कुचरू ने कहा, “टाटा स्टील ने हमेशा सस्टनेबिलिटी के प्रति अपनी वचनबद्धता के रूप में अपने ऑपरेशनल क्षेत्रों में पर्यावरण और जैव विविधता के संरक्षण को प्राथमिकता दी है । यह अभियान समुदाय के साथ मिलकर एक ग्रीन और बेहतर कल बनाने की टाटा स्टील द्वारा एक पहल है।

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो में वृहद पौधरोपण अभियान का शुभारंभ, वेस्ट बोकारो के चीफ ऑपरेशन्स बोले-

पर्यावरण सुरक्षा के तहत टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन में पौध रोपण के दौरान मौजूद लोग।