• Home
  • Jharkhand News
  • Ghato
  • 20 अपराधियों ने सुरक्षा कर्मियों को बंधक बनाकर लाखों के पार्ट्स लूटे
--Advertisement--

20 अपराधियों ने सुरक्षा कर्मियों को बंधक बनाकर लाखों के पार्ट्स लूटे

वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के सोनडीहा में निर्माणाधीन विद्युत सब स्टेशन में बीती रात सोमवार को हथियार बंद...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 02:30 AM IST
वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के सोनडीहा में निर्माणाधीन विद्युत सब स्टेशन में बीती रात सोमवार को हथियार बंद अपराधियों ने 90 लाख रुपए के सामान लूट लिए। घटना के दौरान मौजूद सुरक्षा कर्मियों को बंधक बना कर जम कर मारपीट भी की गई। अपराधियों ने करीब पांच घंटे तक कर्मियों को बंधक बनाकर लूटपाट की। पीड़ित सुरक्षा कर्मी कैलाश महतो, फैराज अंसारी, बीरबल प्रसाद, अनिल कुमार, रोशन कुमार ने बताया कि बीती रात 11.30 बजे बीस की संख्या में नकाबपोश हथियार बंद अपराधी आए और हमलोगों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और एक कमरे में बंद कर दिया।

इस दौरान उन्होंने हमारी मोबाइल भी छीन ली। उसके बाद 5 एमवीए के ट्रांसफार्मर को गैस कटर से काट कर करीब 90 लाख रुपए के सामान लेकर भाग खड़े हुए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही वेस्ट बोकारो पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। जहां लूटपाट की घटना घटी वहां टेक्नो इलेक्ट पावर कंपनी द्वारा सब स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है।

हथियारबंद अपराधियों ने पांच घंटे तक मचाया उत्पात, मारपीट भी की

वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के सोनडीहा में निर्माणाधीन विद्युत सब-स्टेशन में पीड़ित सुरक्षा कर्मी।

दुलमी में डॉक्टर के बंद घर से लाखों के जेवर चोरी

दुलमी | रजरप्पा थाना क्षेत्र के जमीरा पंचायत के कुरुम गांव में डाॅक्टर जितेंद्र महली के घर में लाखों रुपए के सामान और नगद रुपए की चोरी हो गई। भुक्तभोगी डाॅ. जितेंद्र ने रामगढ़ व रजरप्पा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने कहा है कि घर में उनकी मां सुवचन देवी और बेटी सुचित्रा कुमारी रहती थी। बेटी की प्रतियोगिता परीक्षा थी, जिसके चलते वह सात जुलाई की सुबह ही घर में ताला बंदकर परीक्षा दिलाने के लिए चली गई। जब मां और बेटी अपने घर नौ जुलाई को पहुंचे तो देखा कि ताले टूटे हुए हैं। वही अंदर के कमरों में रखे अलमारी, गोदरेज और बक्से भी खुले हुए थे। जांच के दौरान पाया गया कि घर में रखे लगभग 30 हजार रुपए नगद सहित सोने-चांदी के सात लाख रुपए के जेवरात की चोरी हो गई। जिसकी शिकायत रामगढ़ एसडीपीओ राधाकृष्ण किशोर और रजरप्पा पुलिस से की गई।

डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट एनालिस्ट ने की जांच

घटना की सूचना पर रामगढ़ एसडीओ राधाकृष्ण किशोर व रजरप्पा थाना एसआई मालती कुमारी डाॅग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एनालिस्ट को लेकर डाॅक्टर के घर पहुंचे। यहां चोरी की घटना की जांच की गई।खोजी कुत्ते को गांव में घुमाया भी गया। पुलिस ने बताया कि घर में चोर द्वारा मुख्य दरवाजा सहित अन्य कमरों के तालों को तोड़कर कीमती सामान की चोरी कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है, जल्द चोर पुलिस के गिरफ्त में होंगे।