मंदिर-मस्जिद, चर्च व जाति-धर्म के नाम पर लोगों को आपस में लड़ा रही है भाजपा, इससे सावधान रहने की जरूरत : हेमंत

Ghatsila News - भास्कर न्यूज | घाटशिला/चाकुलिया इस विधानसभा चुनाव में भाजपा व उसके सहयोगी दल आजसू ने जो रूप दिखाया है यह...

Dec 04, 2019, 08:27 AM IST
Chakulia News - bjp is fighting people in the name of temple mosque church and caste religion need to be careful hemant
भास्कर न्यूज | घाटशिला/चाकुलिया

इस विधानसभा चुनाव में भाजपा व उसके सहयोगी दल आजसू ने जो रूप दिखाया है यह राजनीतिक दल का नहीं राजनीतिक दस्ता का रूप है। राजनीतिक दस्ता बनाकर वोट लूटने आए हैं। इसलिए इन लुटेरों से सावधान रहने की जरूरत है। मंदिर-मस्जिद व चर्च तथा जाति-धर्म के नाम पर लोगों को आपस में लड़ा रहे हैं। उक्त बातें झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार को दामपाड़ा के गंधनिया हाट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने संथाली में भाषण की शुरुआत करते हुए लोगों से पार्टी प्रत्याशी रामदास सोरेन को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले चरण की सभी तेरह सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी। यह चुनाव नहीं बल्कि राज्य की जनता के लिए एक चुनौती है। भाजपा ने देश को तो बर्बाद किया ही बीते पांच साल में राज्य को भी जमकर लूटने का काम किया है। उन्होंने भाजपा के साथ ही आजसू पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बड़ी अजीब स्थिति है कि लगातार पांच साल सरकार में साथ रहने के बाद आज आजसू अकेले चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में एक इंजन खुद को नहीं खींच पा रहा है। इसलिए दूसरा इंजन लगाया गया है। लेकिन पब्लिक बोगी इनके साथ नहीं हैं। उन्होंने एनआरसी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा लोगों को चुन-चुन कर देश से बाहर निकालने की तो बात करती है, लेकिन महिलाओं से दुष्कर्म करने वालों को सजा दिलाने की बात कभी नहीं करती है। रांची में एक लॉ स्टूडेंट के साथ सामूहिक बलात्कार व हैदराबाद में दुष्कर्म कर जिंदा जला दिया जाता है। लेकिन ऐसे अपराध के खिलाफ भाजपा कुछ नहीं बोलती है। व्यापारियों को चाकू मारकर लूटा जा रहा है, लेकिन भाजपा चुप है।

सीएनटी-एसपीटी कानून के लिए रघुवर सरकार को घेरा, झाविमो-आजसू को भी लिया आड़े हाथ

घाटशिला का करेंगे सर्वांगीण विकास : रामदास

महागठबंधन प्रत्याशी रामदास सोरेन ने कहा कि यह चुनाव घाटशिला विधानसभा क्षेत्र की जनता लड़ रही है। क्षेत्र की जनता ने मन बना लिया है कि इस बार घाटशिला समेत पूरे राज्य में महागठबंधन की सरकार बनानी है। घाटशिला विधानसभा क्षेत्र की जनता किसी के बहकावे में नहीं आएगी। जमीनी स्तर पर लोगों के लिए काम करने वालों को ही जनता जिताएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव जीत क्षेत्र में ठप पड़े विकास कार्यों को तेज किया जाएगा। रोजगार के क्षेत्र में काम होगा। बंद पड़े स्कूलों को दोबारा खुलवाएंगे। सिंचाई की व्यवस्था की जाएगी ताकि किसानों को फायदा मिल सके। शाम करीब साढ़े तीन बजे हेलिकॉप्टर से पहुंचे हेमंत सोरेन को देखने और सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग जुटे थे। सभा में देश परगना बैजू मुर्मू, कान्हू सामंत, शंकरचंद्र हेम्ब्रम, रामदास हांसदा, बाघराय मार्डी, काजल डॉन, राजहंस मिश्रा, फारुख सिद्दिकी, सीमांतो पाल, कालीपद गोराई, गौरांगो महाली, कांग्रेसी नेता हरिहर प्रसाद, अमित राय समेत कई अन्य उपस्थित थे।

अंडरग्राउंड प्रत्याशी समीर ने मोबाइल फोन से सभा को किया संबोधित, कहा- यह मेरा आखिरी चुनाव

झामुमो की चुनावी सभा को पिछले कई दिनों से क्षेत्र से गायब झामुमो प्रत्याशी समीर मोहंती ने दूरभाष पर ही संबोधित किया। उन्होंने उपस्थित लोगों से हाथ जोड़कर कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव है। यदि साथ दिया तो ठीक नहीं दिया तो न वोट मांगने आएंगे, न मिलने आएंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड में रघुवर सरकार साजिश रचने वाली सरकार है। षडयंत्र के तहत उन्हें इस चुनाव में आम जनता से मिलने तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अपना आशीर्वाद दें ताकि मजदूर, किसान व गरीबों की आवाज बन सकें। मौके पर प्रत्याशी समीर मोहंती की मां छाया रानी मोहंती, आदित्य प्रधान, चुनू महाली, असित मिश्रा, समीर दास, साहेबराम मांडी, गौरी महतो, मो. निजामुद्दीन गुलाब, डोमन माझी, गौतम दास, राजा बारिक, बलराम महतो, रवींद्र नाथ मिश्रा, धनंजय करुणामय, मौसमी मल्लिक आदि उपस्थित थे।

पूर्व सीएम ने कहा-भाजपा ने झारखंड के युवाओं को नौकरी के लिए अयोग्य बताया

चाकुलिया।
बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के झामुमो प्रत्याशी समीर मोहंती के प्रचार में मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन चाकुलिया प्रखंड स्थित कुचियाशोली मैदान में चुनाव सभा को संबोधित किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का स्वागत किया। इस दौरान हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जनता को भाजपा से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने आदिवासियों को साधने के लिए संथाली में भाषण दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को आज भाजपा सरकार की नैया पार करने के लिए आना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव में लोग कई तरह का छाप लेकर घूम रहे हैं। कोई कमल, केला, नारियल तो कोई कंघी। आप लोग कंघी ज्यादा मत पकड़िए नहीं तो बाल झड़ जाएंगे। श्री सोरेन ने कहा कि सरकार ने सीएनटी एसपीटी कानून में छेड़छाड़ कर गलत स्थानीय नीति बनाई। झारखंड के युवाओं को नौकरी के लिए अयोग्य बताया है। मौके पर झामुमो प्रत्याशी समीर की प|ी नैना मोहंती ने भी संबोधित किया।

X
Chakulia News - bjp is fighting people in the name of temple mosque church and caste religion need to be careful hemant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना