सीसीटीवी से की जाएगी निगरानी, प्रत्याशी अधिकतम 4 प्रति में नामांकन पत्र कर सकेंगे दाखिल, 3 वाहन की अनुमति

Ghatsila News - घाटशिला और बहरागोड़ा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए सोमवार की सुबह 10 बजे चुनाव गजट नोटिस जारी होने के साथ प्रक्रिया...

Nov 11, 2019, 06:40 AM IST
घाटशिला और बहरागोड़ा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए सोमवार की सुबह 10 बजे चुनाव गजट नोटिस जारी होने के साथ प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। घाटशिला विस आरओ सह एसडीओ अमर कुमार और बहरागोड़ा विस आरओ सह एनआरईपी निदेशक ज्योत्सना सिंह द्वारा चुनाव संबंधित गजट नोटिस जारी किया जाएगा। रविवार शाम तक अनुमंडल कार्यालय परिसर में विस 44 बहरागोड़ा और विस 45 घाटशिला के उम्मीदवारों द्वारा नामांकन के लिए आवश्यक तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। एसडीओ अमर कुमार के कक्ष संख्या 16 में घाटशिला विस चुनाव के लिए आवेदन जमा लिया जाएगा। कक्ष संख्या 24 में विस बहरागोड़ा के उम्मीदवारों से नामांकन पत्र जमा लिया जाएगा।

उम्मीदवार अधिकतम 4 प्रति में नामांकन पत्र आरओ को दाखिल कर सकते हैं। परिसर में कई स्थानों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। बहरागोड़ा विस नामांकन के लिए एआरओ में बहरागोड़ा सीओ हीरा कुमार, बीडीओ चाकुलिया लेखराम नाग, बीडीओ बहरागोड़ा राजेश कुमार साव, घाटशिला विस एआरओ बीडीओ घाटशिला संजय दास, सीओ घाटशिला रिंकू कुमार, धालभूमगढ़ सीओ सदानंद महतो नामांकन कार्य में सहयोग करेंगे।

आरओ सह एनआरईपी निदेशक ज्योत्सना सिंह करेंगी चुनाव संबंधित गजट की नोटिस जारी

नामांकन के लिए उम्मीदवार समेत 5 लोग कर सकेंगे कक्ष में प्रवेश

घाटशिला और बहरागोड़ा विस चुनाव नामांकन के लिए आरओ कक्ष में कोई भी उम्मीदवार अपने चार सहयोगियों के साथ प्रवेश कर सकेगा। इससे ज्यादा लोगों को आरओ कक्ष में प्रवेश से रोका जाएगा। आरओ कक्ष से 2 सौ मीटर की दूरी तक ही उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ पहुंच सकेंगे। इसके बाद एसडीओ कार्यालय परिसर में उम्मीदवार समेत 5 लोगों को ही प्रवेश करने दिया जाएगा। उम्मीदवार अधिकतम 4 प्रति में नामांकन पत्र आरओ को दाखिल कर सकते हैं। नामांकन के पहले और बाद में उम्मीदवार द्वारा अपने चुनाव संबंधित मीडिया को दिए जाने वाले बयान आरओ कक्ष से 2 सौ मीटर दूरी पर ही दिए जा सकेंगे।चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार द्वारा निकाली जाने वाली बाइक रैली में शामिल होने वाले बाइक की पूरी जानकारी अनुमति लिए जाने के समय ही दिए देना पड़ेगा। चुनावी सभा के लिए भी अनुमति लेनी होगी।

नामांकन के लिए आवश्यक कागजात

नामांकन पत्र 2बी, शपथ पत्र, फाॅर्म 26, फाॅर्म ए और बी, जाति प्रमाण पत्र, 3 माह के अंदर खींचा गया फोटो, नामांकन से पूर्व खोला गया बैंक खाता, नामांकन पत्र खरीद संबंधित 5 हजार रुपए की नाजिर रसीद आदि।

आरओ कक्ष में लगाया गया एडवांस तकनीक से लैस सीसीटीवी कैमरा

एसडीओ कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था के लिए बांस की बैरिकेडिंग की गई है। परिसर और भवन के चारों ओर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे, उम्मीदवारों और चुनाव अधिकारी तथा कर्मी के लिए आवश्यक स्थानों पर वॉल घड़ी लगाई गई है। इसके अलावा दोनों आरओ कक्ष में एडवांस सीसीटीवी कैमरा, परिसर में कई स्थानों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना