बेटी के हत्यारे पिता और भाई को आजीवन कारावास

Ghatsila News - अतिरिक्त जिला व अपर सत्र न्यायाधीश रामवचन सिंह की अदालत में मंगलवार को ऑनर किलिंग मामले में मृतका के पिता तथा भाई...

Dec 04, 2019, 08:47 AM IST
Ghatsila News - daughter39s killer father and brother imprisoned for life
अतिरिक्त जिला व अपर सत्र न्यायाधीश रामवचन सिंह की अदालत में मंगलवार को ऑनर किलिंग मामले में मृतका के पिता तथा भाई को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। इसके अलावा 50 हजार रुपए जुर्माना भरने व नहीं देने पर 6 माह अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई। पिता अपनी बेटी के प्रेम-प्रसंग से नाराज होकर उसकी हत्या कर दी थी।

जानकारी के अनुसार, इस संबंध में गालूडीह थाना में थाना प्रभारी सुधांशु कुमार के बयान पर कांड संख्या 1/18, दिनांक 3 जनवरी 2018, भादवि की धारा 302, 201, और 34 के तहत पिता जगदीश महतो और पुत्र राज किशोर महतो के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई थी। 2 जनवरी 2018 को जगदीश महतो ने खुद थाना जाकर अपनी 18 वर्षीय पुत्री नियती महतो के घर से लापता होने से संबंधित सनहा दर्ज कराया था। जबकि उसने अपनी बेटी की खुद हत्या करके शव को दफना दिया था। पुलिस को बरगलाने के लिए खुद थाना जाकर लापता होने का सनहा दर्ज कराया था। पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो पहले कुछ पता नहीं चल पा रहा था। बाद में ग्रामीणों से पता चला कि पैरागुड़ी के टिंकू बनर्जी से उसका प्रेम संबंध चल रहा था। वह पहली जनवरी को पैरागुड़ी के टिंकू बनर्जी के घर गई थी। टिंकू बनर्जी और अन्य से पूछताछ की तो पता चला कि 1 जनवरी 2018 की शाम 7 बजे नियती महतो को उसके पिता जगदीश महतो, उसका पुत्र राज किशोर महतो उसे बाइक पर बैठा कर घर से ले गए थे। उसके बाद ऑनर किलिंग का मामला सामने आते ही पुलिस ने उसके पिता से कड़ाई से पूछताछ की। इसमें उसके पिता टूट गया तथा पूरे हत्याकांड की जानकारी पुलिस को दी। उसने कुलियान में सुवर्णरेखा नदी किनारे बेटी की हत्या करके शव को दफना दिया था। जंगल झाड़ी से नियती महतो का शव 3 जनवरी 2018 की सुबह 6.30 बजे बरामद हुअा था। उसकी हत्या गर्दन पर धारदार हथियार से मार कर की गई थी।

भाजपा का समर्थन करने पर जोबा समर्थक छोटे भाई ने तीर मारकर किया घायल

चाईबासा| टोंटो प्रखंड के कबरागुटू गांव निवासी जमादार सुंडी ने अपने बड़े भाई 41 वर्षीय माड़की सुंडी को तीर मारकर दिया। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना सोमवार की शाम करीब 6 बजे की है। वाहन का इंतजाम करने में परिजनों को घंटों लग गए। सोमवार देर रात करीब 12 बजे उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके पीठ में तीर लगी थी। सूत्रों के अनुसार, माड़की सुंडी भाजपा समर्थक है, जबकि उसका छोटा भाई जमादार सुंडी झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी का समर्थक बताया जा रहा है। माड़की सुंडी ने बताया- 3 माह पहले छोटे भाई प|ी के साथ मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पांडावीर स्थित ससुराल चला गया था। रविवार शाम वह गांव लौटा था। उसने पीछे से पीठ में तीर मार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वह पांडवीर भाग निकला। घरेलू विवाद होने के कारण उसने अब तक थाने में केस दर्ज नहीं कराया है।

X
Ghatsila News - daughter39s killer father and brother imprisoned for life
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना