सुरदा माइंस दुर्घटना की डीजीएमएस ने की जांच, एचसीएल प्रबंधन घेरे में

Ghatsila News - एचसीएल की सुरदा माइंस में बीते दस अप्रैल को हुई दुर्घटना मामले में डायरेक्टर जनरल ऑफ माइंस (डीजीएमएस) सेफ्टी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Ghatsila News - dgms probe of surada mines accident in hcl management circle
एचसीएल की सुरदा माइंस में बीते दस अप्रैल को हुई दुर्घटना मामले में डायरेक्टर जनरल ऑफ माइंस (डीजीएमएस) सेफ्टी निरंजन कुमार की जांच लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। डीजीएमएस (सेफ्टी) की जांच को लेकर एचसीएल-आईसीसी प्रबंधन के बीच उहापोह की स्थिति देखने को मिल रही है। सूत्रों की मानें तो डीजीएमएस (सेफ्टी) ने दुर्घटना को प्रथम दृष्टया काफी गंभीर माना है। डीजीएमएस की जांच में कंपनी प्रबंधन सवालों के घेरे में घिरती दिख रही है। हालांकि जांच का काम अभी भी जारी है। दो दिनों तक चली जांच के क्रम में डीजीएमएस (सेफ्टी) ने कई प्रत्यक्षदर्शियों से भी बयान लिया है। सूचना है कि 19 अप्रैल को दुर्घटना की पुनः जांच होगी। इस बीच डीजीएमएस (सेफ्टी) ने एचसीएल प्रबंधन को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किया है। उन्होंने दुर्घटना स्थल के फोर सॉफ्ट 8 लेबल में फिलहाल प्रोडक्शन पर रोक लगाने को कहा है। इसके साथ ही थ्री सॉफ्ट के 11 नंबर लेबल के 130 स्टोव सहित कुछ अन्य ब्लॉक में उन्होंने काम करने पर रोक लगा दी है।

काम करने के दौरान डोमन की हुई थी मौत

सुरदा माइंस में बीते दिनों काम करने के दौरान डोमन महाली नामक ठेका मजदूर की मौत हुई थी। घटना देर रात करीब सवा ग्यारह बजे घटित हुई थी। डोमन रात्रि पाली की ड्यूटी करने गया था। घटना के बाद आयोजित त्रिपक्षीय बैठक में एचसीएल प्रबंधन ने पीड़ित परिजनों को 3 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को काम मुहैया कराने की बात कही थी।

X
Ghatsila News - dgms probe of surada mines accident in hcl management circle
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना