वन कर्मियों ने डाईनमारी में तीन गांव के लोगों को अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की

Ghatsila News - वन विभाग कर्मियों ने डाईनमारी गांव में झांटीझरना, बासाडेरा, डाईमारी के ग्रामीणों साथ बैठक किया। इसमें वन...

Jan 21, 2020, 06:51 AM IST
Ghatsila News - forest personnel appealed to the people of three villages in dinamari not to heed the rumor
वन विभाग कर्मियों ने डाईनमारी गांव में झांटीझरना, बासाडेरा, डाईमारी के ग्रामीणों साथ बैठक किया। इसमें वन कर्मियों द्वारा ग्रामीणों को बताया गया कि बासाडेरा गांव में मिले बाघिन के पग चिन्ह के आधार पर क्षेत्र में उसके होने के संकेत मिले है। वाट्सेफ सोसल मीडिया में विभिन्न क्षेत्रों में बाघ होने की जो अफवाह फैलाई जा रही है उस पर ध्यान नहीं दंे। इसके अलावा अफवाह वाली पोस्ट को फॉर्वड नहीं करंे।

ग्रामीणों द्वारा जंगल क्षेत्र के सड़क किनारे लाईट लगाने और आवश्यक स्थानों पर हाई मास्ट लगाने की मांग की। क्षेत्र में बाघिन होने की सूचना के कारण स्कूलों में बच्चों की संख्या घट गयी है। इसके साथ ही लोग विभिन्न कार्य से जंगल क्षेत्र में भी नहीं जा पा रहे है। बाघिन को पकड़ने और उसे क्षेत्र से सुरक्षित क्षेत्र भेजने की पहल करें। अगर एेसी पहल वन विभाग द्वारा नहीं की जाती है तो ग्रामीण निजी स्तर पर इसकी पहल करेगें। झांटीझरना मुखिया सुकुमार सिंह, कालचिती मुखिया सोमवारी सोरेन,मासो सोरेन समेत ग्रामीण शामिल थे।

बाघिन को सुरक्षित क्षेत्र में भेजने के लिए वन विभाग से पहल करने की ग्रामीणों ने की मांग

डुमरिया थाना में अवैध रूप से कार्यरत गौरंग को हटाने का आदेश

डुमरिया| ग्रामीण एसपी जमशेदपुर के आदेश पर डीएसपी मुसाबनी ने डुमरिया थाने में अवैध रूप से कार्यरत गौरंग गोप को हटा दिया है। गौरंग गोप डुमरिया थाना में पदस्थापित चौकीदार जानकी गोप का पति है। एसपी ने उनके सामने ही डीएसपी मुसाबनी को फोन पर कहा कि गौरंग गोप थाना के आसपास दिखाई नहीं देना चाहिए। थाना का नाम बदनाम हो रहा है। ज्ञात हो कि 18 जनवरी को सिर्मा देवगम ने ग्रामीण एसपी पियूष पांडेय से मिलकर गौरंग गोप को डुमरिया थाना से हटाने की मांग की थी। एसपी को सौंपे गए पत्र में उन्होंने कहा था कि डुमरिया के भालूकपतड़ा निवासी गौरंग गोप आचरण व चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने की एवज में बेरोजगार युवकों से 500 से 1000 रुपए तक अवैध वसूली करता है। पैसा नहीं देने पर चरित्र प्रमाण पत्र नहीं बनवाने की धमकी देता है। साथ ही यह भी लिखा है कि गौरंग गोप थाना का गोपनीय पत्र भी पढ़ता है। इसकी सूचना अपने संबंधियों व दोस्तों को शेयर करता है। जिससे गोपनीयता भंग होने की संभावना बनी रहती है। इस संबंध में डीएसपी मुसाबनी को भी जानकारी दी जा चुकी है, पर जानबूझकर डीएसपी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

X
Ghatsila News - forest personnel appealed to the people of three villages in dinamari not to heed the rumor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना