--Advertisement--

श्यामसुंदरपुर में पुलिस ने आवास को जबरन खाली कराने का किया प्रयास, यथा स्थिति रखने का निर्देश

Ghatsila News - भास्कर न्यूज | श्यामसुंदरपुर श्यामसुंदरपुर में पुलिस द्वारा जबरन एक घर पर कब्जा दिलाने का प्रयास किए जाने का...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:51 AM IST
Syamsundarpur News - in shyamsunderpur the police has tried to forcibly evacuate the house
भास्कर न्यूज | श्यामसुंदरपुर

श्यामसुंदरपुर में पुलिस द्वारा जबरन एक घर पर कब्जा दिलाने का प्रयास किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला इतना बढ़ गया कि एसडीओ अमर कुमार ने दंडाधिकारी देवेंद्र दास को मौके पर भेजा। वहां घर के मालिक द्वारा कागजात दिखाए जाने के बाद मजिस्ट्रेट तथा पुलिस को वापस लौटना पड़ा। वहां यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया गया है।

बहरागोड़ा के राजलाबांध निवासी रिटायर शिक्षक शारदा प्रसाद घोष ने पुलिस को सूचना दी कि उसके घर पर श्यामसुंदरपुर निवासी रंजीत चाटियाल ने कब्जा कर लिया है। उक्त सूचना पर थानेदार विक्रमा राम दलबल के साथ श्यामसुंदरपुर स्थित आवास पर पहुंच कर जबरन आवास को खाली कराने का प्रयास करने लगे। इसका वहां भाड़े पर रहने वाले लोगों ने विरोध किया।

रंजीत चाटियाल ने घर का पूरा कागजात दिखाया तथा बताया कि इस घर पर मेरा कब्जा है। अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय ने भी दोनों पक्षों को बुलाकर कागजात की मांग की थी। परंतु शारदा प्रसाद घोष किसी तरह के कागजात दिखाने में अक्षम रहे। इस संबंध में रंजीत चाटियाल ने 3 दिसंबर को श्यामसुंदरपुर थाना में लिखित शिकायत की थी कि रिटायर शिक्षक द्वारा घर का ताला तोड़कर जबरदस्ती घर में घुसने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं जान से मारने की धमकी भी दी है। 2 दिसंबर को रिटायर शिक्षक के आदमी चितरंजन मजूमदार उक्त घर के ताले को तोड़ने का प्रयास किया। वहां मौजूद रतन चंद्र मान्ना ने इसका विरोध किया। उसके बाद इसकी सूचना थाना को दी गई। थाना पुलिस उक्त आवेदन पर किसी तरह कोई कार्रवाई नहीं की। 7 दिसंबर की शाम को अचानक पुलिस पहुंच कर घर को जबरन खाली कराने का प्रयास शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ने के बाद पुलिस ने मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना दी। मजिस्ट्रेट के आने के बाद कागजात दिखाया गया। वहां दूसरे पक्ष के लोग नहीं आए। उसके बाद मजिस्ट्रेट तथा पुलिस वापस लौट गई।

X
Syamsundarpur News - in shyamsunderpur the police has tried to forcibly evacuate the house
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..