Hindi News »Jharkhand »Ghatsila» जेईई मेंस की परीक्षा में एसएनएस विद्या मंदिर के 8 छात्रों ने मारी बाजी, स्कूल ने जताई खुशी

जेईई मेंस की परीक्षा में एसएनएस विद्या मंदिर के 8 छात्रों ने मारी बाजी, स्कूल ने जताई खुशी

भास्कर न्यूज | घाटशिला-जादूगोड़ा बुधवार को एसएनएस विद्या मंदिर के प्राचार्य संजय कुमार मल्लिक ने एक प्रेस...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

जेईई मेंस की परीक्षा में एसएनएस विद्या मंदिर के 8 छात्रों ने मारी बाजी, स्कूल ने जताई खुशी
भास्कर न्यूज | घाटशिला-जादूगोड़ा

बुधवार को एसएनएस विद्या मंदिर के प्राचार्य संजय कुमार मल्लिक ने एक प्रेस वार्ता कर स्कूल के विद्यार्थियों के जेईई मेंस में अच्छे प्रदर्शन की जानकारी दी। प्राचार्य बताया कि इस बार स्कूल के 8 विद्यार्थियों ने जेईई मेंस की परीक्षा में सफलता अर्जित की है। वहीं ओड़िशा स्थित केआईआईटी में तीन, तमिलनाडु स्थित वीआईटी में दो विद्यार्थियों का चयन हुआ है तथा चेन्नई के एसआरएम कॉलेज में स्कूल के दो विद्यार्थी चयनित हुए हैं। प्राचार्य बताया कि स्कूल के शुभम कुमार भदूक का एससी संवर्ग में 25347 रैंक, करन मुर्मू का एसटी संवर्ग में 14781 रैंक, सुनील कुमार मुर्मू का एसटी संवर्ग में 3801 रैंक, तुषार कुमार का एससी संवर्ग में 30 हजार रैंक, निकिता वर्मा का ओबीसी संवर्ग में 101798 रैंक, सिमरन प्रियदर्शी का एससी संवर्ग में 21445 रैंक, संतोष प्रधान का सामान्य वर्ग में 11499 रैंक और रिशभ राज का सामान्य वर्ग में 62726 रैंक मिला है। प्राचार्य ने बताया कि वे उम्मीद करते हैं कि आगे जेईई एडवांस की परीक्षा में उक्त सभी विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वहीं ओड़िशा स्थित केआईआईटी में स्कूल के अंशुमन सिंह, अर्मत्य सेन गुप्ता और प्रेरणा सेन का चयन हुआ है। तमिलनाडु के बीआईटी में निकिता केतन व अंशुमन सिंह का चयन हुआ है। एसआरएम कॉलेज चेन्नई में अर्मत्य सेन गुप्ता का चयन हुआ है। प्राचार्य ने कहा कि घाटशिला जैसे ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को एक्सपोजर मिले तो वे भी भविष्य में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। फिलहाल जेईई एडवांस में विद्यार्थियों से और अच्छा प्रदर्शन करने मी उम्मीद करते हैं।

घाटशिला : सफल विद्यार्थियों के साथ एसएनएस विद्या मंदिर के प्राचार्य संजय कुमार मल्लिक।

कम्प्यूटर इंजीनियर बनना चाहती है मनीषा

जादूगोड़ा परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय की छात्रा मनीषा रजक ने जेईई मेन 2018 में 5301 रैंक ला कर अपना ओर अपने माता पिता नाम रोशन किया है। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और शिक्षक को देती है। उनके पिता यूसील में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि अपनी बेटी की सफलता से वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे है। माता शीला रजक ने कहा कि बेटी ने जेईई मेंस के लिए कड़ी मेहनत की थी। वो कम्प्यूटर इंजीनियर बनना चाहती है। वो स्कूल के बाद ज्यादातर समय पढ़ाई में बिताती थी।

जादूगोड़ा : मनीषा अपने परिजनों के साथ।

आईआईटी में प्रवेश पाना रानी का लक्ष्य

जादूगोड़ा यूसील कर्मी रमेशचंद्र बेसरा की पुत्री रानी बेसरा ने जेईई मेन में सफलता हासिल की है। इस सफलता से पूरा गौरवान्वित महसूस कर रहे है । रानी बेसरा ने बताया कि वो आगे बीटेक करना चाहती है। उसके बाद आईआईटी क्लियर करना उसका लक्ष्य है। रानी परमाणु ऊर्जा केन्द्रीय विद्यालय जादूगोड़ा की छात्रा है। रानी का शुरु से ही स्कूल में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। उनके पिता ने बताया कि रानी अपना ज्यादातर समय पढ़ाई में बिताती है। उसे नई नई किताब पढ़ने की शौक है।

जादूगोड़ा - माता पिता के साथ रानी बेसरा

शिक्षक पुत्र परमेश्वर बनेगा इंजीनियर

धालभूमगढ के जगन्नाथपुर निवासी परमेश्वर मुर्मू ने जेईई मेंस परीक्षा में 6608 (एसटी) रैंक प्राप्त किया है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षक पिता सीताराम मुर्मू, मां हीरामुनी मुर्मू और शिक्षक अजय चक्रवर्ती को दिया है। उसने मैट्रिक की परीक्षा विद्या मंदिर मुसाबनी से 90.6 प्रतिशत अंक से पास की थी। वह आगे इंजीनियरिंग की पढाई पूरी कर क्षेत्र का मान बढाना चाहता है।

परमेश्वर मुर्मू।

वैज्ञानिक बनकर रिसर्च करेगा आनंद

जादूगोड़ा। परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ा के छात्र आनंद कुमार झा ने जेईई मेन में जेनरल केटेगरी में 1305 वां रैंक प्राप्त किया है। आनंद के इस सफलता से पिता यूसील कर्मी अरुण कुमार झा माता सुधीरा देवी ने प्रसन्नता जाहिर की। आनंद ने बताया कि वह वैज्ञानिक बन कर रिसर्च करना चाहता है। उसे विदेशी लेखकों की किताबें पढ़ना खूब पसंद है। उनके पिता ने बताया कि आनंद कभी भी किसी तरह का कोचिंग नहीं ली। उसे कुछ डाउट होता था तो वो यू ट्यूब में उस टॉपिक को देख कर क्लियर करने की कोशिश करता था।

जादूगोड़ा - आनंद कुमार झा अपने माता पिता के साथ।

अनुमंडल के अन्य कई छात्रों ने पास की परीक्षा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ghatsila

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×