Hindi News »Jharkhand »Ghatsila» विभागाध्यक्षों के कक्ष में नहीं रहने की छात्र नेताओं ने प्राचार्य से की शिकायत

विभागाध्यक्षों के कक्ष में नहीं रहने की छात्र नेताओं ने प्राचार्य से की शिकायत

बुधवार को घाटशिला कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दशमत मुर्मू ने घाटशिला कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनोद कुमार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

विभागाध्यक्षों के कक्ष में नहीं रहने की छात्र नेताओं ने प्राचार्य से की शिकायत
बुधवार को घाटशिला कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दशमत मुर्मू ने घाटशिला कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनोद कुमार को पत्र लिखकर कॉलेज के कई विभागो के विभागाध्यक्षों के अपने कक्ष में नहीं बैठने को लेकर शिकायत की। दशमत मुर्मू का कहना था कि स्नातक पार्ट टू का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। ऐसे में कई विभागाध्यक्षों के अपने कक्ष में नहीं रहने से विद्यार्थियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि स्नातक पार्ट टू का परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 5 मई है। ऐसे में फॉर्म भरने के पूर्व विद्यार्थियों को विभागाध्यक्षों से उपस्थिति को लेकर हस्ताक्षर करवाना पड़ता है। अपने आवेदन में दशमत मुर्मू ने इतिहास, राजनीति विज्ञान और एंथ्रोपॉलोजी के विभागाध्यक्ष के अपने कक्ष में नहीं रहने की शिकायत की। प्राचार्य डॉ विनोद कुमार ने बताया कि राजनीति विज्ञान विषय के विभागाध्यक्ष डॉ एस पी सिंह परीक्षा नियंत्रक है वे परीक्षा से संबंधित कार्य के लिए नियंत्रण कक्ष में बैठे हैं। छात्र वहां उनसे मिलकर हस्ताक्षर करवा सकते हैं। वहीं दूसरे विभागो में भी विभागाध्यक्ष अथवा गेस्ट फैकेल्टी को जिम्मेदारी दी जाएगी।

इस समस्या को लेकर विद्यार्थी जब प्राचार्य के पास जाते हैं तो प्राचार्य बताते हैं अपने विभाग में फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाएं। इससे विद्यार्थी कॉलेज परिसर में एक स्थान से दूसरे स्थान पर भटकते रहते हैं। पर उन्हें संबंधित विभाग के शिक्षक के दर्शन नहीं होते। नतीजा विद्यार्थी अपना कीमती समय फालतू में जाया करते हैं। कई दिन कॉलेज में चक्कर लगाने के उपरांत विद्यार्थी अपना परीक्षा फॉर्म भर पाते हैं। राजू महतो ने आगे बताया कि कॉलेज प्रशासन अगर इस प्रकार विद्यार्थियों की परेशानी को अनदेखी करेगा तो अभाविप कार्यकर्ता कॉलेज परिसर में व्यापक आंदोलन चलाने को बाध्य होंगे।

घाटशिला : प्राचार्य से वार्ता करते पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दशमत मुर्मू।

अभाविप ने भी प्राचार्य को शिकायत की

बुधवार को ही अभाविप के छात्र नेता राजू महतो ने भी प्रेष विज्ञप्ती जारी करते हुए स्नातक पार्ट टू के परीक्षा फॉर्म भरने में विद्यार्थियों को हो रही समस्याओं का जिक्र किया। राजू महतो ने बताया कि जब विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने के पूर्व अपने विभाग के विभागाध्यक्ष के पास जाते हैं तो संबंधित विभागाध्यक्ष अपने कक्ष में नहीं मिलते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ghatsila

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×