Home | Jharkhand | Ghatsila | कम सुनने के कारण नहीं भाग सकी वृद्धा, हाथी ने सूंड में लपेट कर पटका, मौत

कम सुनने के कारण नहीं भाग सकी वृद्धा, हाथी ने सूंड में लपेट कर पटका, मौत

भास्कर न्यूज | बहरागोड़ा- घाटशिला बरसोल थाना क्षेत्र के गहलामुड़ा में बुधवार की सुबह करीब 7 बजे एक हाथी सूंड से...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 03, 2018, 02:45 AM IST

कम सुनने के कारण नहीं भाग सकी वृद्धा, हाथी ने सूंड में लपेट कर पटका, मौत
कम सुनने के कारण नहीं भाग सकी वृद्धा, हाथी ने सूंड में लपेट कर पटका, मौत
भास्कर न्यूज | बहरागोड़ा- घाटशिला

बरसोल थाना क्षेत्र के गहलामुड़ा में बुधवार की सुबह करीब 7 बजे एक हाथी सूंड से लपेटकर 80 वर्षीया वृद्धा आशालता दास को पटक दिया। इससे मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। वह कम सुनती थी। गांव में हाथी घुस आने पर अफरा तफरी मच गई। इसी दौरान वृद्धा घर से निकलकर हाथी देखने जा रही थी। हाथी में गांव के गली में घुस गया था। लोगों ने शोर मचाकर उसे भागने को कहा पर वह उनकी आवाज नहीं सुन सकी। इसी बीच हाथी उसके निकट आ गया और वृद्धा को सूंड में लपेटकर जमीन पर पटक दिया। वृद्धा के चार बेटे हैं। इनमें से निखिल दास शिक्षक हैं। इनके अलावे अनिल दास, सुनील दास तथा निर्मल दास वृद्धा के पुत्र हैं।

घटना की सूचना मिलने के बाद विधायक कुणाल षांडगी, बीडीओ ललित प्रसाद ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने वन विभाग से 25 हजार रुपए तत्काल दिलाए। अपनी ओर से पीड़ित परिवार को 10 हजार रुपए मदद दी। मौके पर प्रखंड प्रमुख शास्त्री हेम्ब्रम, असित मिश्रा ,दीपक बारीक़ , जिप सदस्य अर्जुन पूर्ति आदि।

शिक्षक की मां थी वृद्धा

आशा लता दास

बरसोल के गहलामुड़ा गांव में सुबह दो हाथियों ने बोला धावा, लोगों ने आवाज देकर वृद्धा को भाग जाने को कहा था

कैसे हुई घटना

ग्रामीणों के अनुसार बीते एक सप्ताह से दो हाथियों ने इस इलाके में लगातार उत्पात मचा रखा है। धान तथा सब्जी की फसल चट कर रहे हैं। बुधवार की सुबह दोनों हाथी गहलामुडा गांव में घुस गए। इससे गांव में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। लोग अपनी अपनी जान बचाने के लिए गली में इधर उधर भागने लगे। कुछ लोग हाथी को हूटिंग करके भगाने का प्रयास कर रहे थे। इससे एक हाथी बेहद आक्रोशित हो गया। इसी क्रम में गली से जा रही आशालता को अपनी चपेट में ले लिया। पहले सूंड से लपेटा फिर जमीन पर पटक दिया। उसके बाद अपने सिर से वृद्धा की छाती पर प्रहार किया। इससे मौके पर ही वृद्धा की मौत हो गयी।

बहरागोड़ा : खेतों में विचरण करता हाथियों का दल।

इधर घाटशिला के भादुआ में ‌Rs.45 हजार की सब्जी चट कर गए

घाटशिला प्रखंड के भादुआ में करीब 15 से 20 हाथियों का दल किसानों की एक एकड़ में लगी सब्जी की फसल चट गए। इससे किसानों को करीब 45 हजार रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। हाथियों ने कुम़ड़ा के अलावे कद्दू, भिंडी, टमाटर आदि खाया, सो अलग बाकी सब्जियों को रौंदकर बर्बाद कर दिया। अमीर दास और अनादि दास ने बताया कि सबसे ज्यादा उनकी फसल को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने वन विभाग को आवेदन सौंपकर मुआवजा की मांग की है।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now