उत्सव मंडल मिस्टर अाैर निशा अग्रवाल काे मिस एसएनएसवीएम का खिताब

Ghatsila News - लापरवाही: अंधेरा हाेने के कारण यहां पर दुर्घटना का अंदेशा भी बढ़ा शहर के काशिदा हाइवे स्थित अाेवरब्रिज की...

Feb 11, 2020, 07:01 AM IST
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal

लापरवाही: अंधेरा हाेने के कारण यहां पर दुर्घटना का अंदेशा भी बढ़ा

शहर के काशिदा हाइवे स्थित अाेवरब्रिज की लाइट एक बार फिर से बंद हाे गई है। इसके चलते यहां से निकलने वाले वाहनों तथा ग्रामीणाें काे रात के समय अावाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंधेरा हाेने की वजह से यहां पर दुर्घटना का अंदेशा भी बढ़ गया है। इस अारअाेबी से अासपास के ग्रामीणाें के अलावा प. बंगाल अौर अोडिशा राज्य की अोर जाने वाले भारी वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है। काशिदा-हुलूंग मार्ग केे कारण यहां हाइवे पर अाेवरब्रिज का निर्माण किया गया था, लेकिन इस पर राेशनी की व्यवस्था काे लेकर एनएचएअाई के अधिकारी गंभीर नहीं हैं। अधिकारी लगातार अनदेखी व लापरवाही बरत रहे हैं। अोवरब्रिज की लाइटें बंद हाे गई हैं। इसके चलते शाम ढलते ही ब्रिज पर अंधेरा छा जाता है। ब्रिज के दाेनाें जीराे प्वाइंट पर भी अंधेरा पसरा रहता है। इसके चलते यहां पर भी सर्विस लेन से अाने वाले वाहन चालकाें के साथ दुर्घटना का अंदेशा बना हुअा है। सबसे ज्यादा परेशानी सर्विस लेन पर है। यहां सबसे ज्यादा वाहन चालकाें की अावाजाही हाेती है।

पुस्तकालय जलाए व किताबें जलाईं, तब भी ज्ञान का स्रोत बना रहा: प्रोफेसर राजकुमार

एजुकेशन रिपाेर्टर|जमशेदपुर

वीमेंस कॉलेज में संकाय विकास कार्यक्रम के सातवें दिन साेमवार काे पहले और दूसरे सत्र में स्रोतविद् के रूप में बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के हिन्दी के प्रोफेसर राजकुमार उपस्थित थे। उन्होंने ओरैलिटी और इंडियन सिविलाइजेशन विषय पर कहा कि भारत में वैदिक काल से ही ज्ञान की मौखिक या वाचिक परंपरा रही है जो पुस्तकीय ज्ञान की परंपरा से ज्यादा महत्वपूर्ण है। इतिहास के इतने उतार-चढ़ाव के बावजूद कई पुस्तकालय नष्ट किए गए, किताबें जलाई गईं तब भी भारत में ज्ञान का स्रोत बना रहा। उसका प्रमुख कारण यही मौखिक परंपरा रही है।

भारतीय ज्ञान परंपरा के मौखिक होने का एक बड़ा फायदा यह रहा कि इसमें नवाचार की संभावना बनी रही। वहीं तीसरे सत्र में गांधीवादी चिंतक डॉ. सुखचंद्र झा ने गांधी के जीवन दर्शन पर विस्तार से प्रकाश डाला और बताया कि गांधी व्यक्ति से अधिक विचार थे। जीवन को कैसे संपूर्णता में जीया जाए, गांधी इसके सबसे भरोसेमंद दृष्टांत थे। चंपारण सत्याग्रह से लेकर गुजरात आंदोलन, भारत छोड़ो आंदोलन सभी कुछ गांधी की एक दूरदर्शी सोच थी। भारत विभाजन उनके लिए इतना पीड़ादायक था कि वे कोलकाता में ही रुक गए और बुलाने पर भी नहीं गए। हमारे समय में गांधी की अलग-अलग व्याख्या की जा रही है। लेकिन गांधी को समझने के लिए गांधी के जीवन की एक-एक घटना को तटस्थता से देखना होगा। चौथे और आखिरी सत्र में अमिताभ घोष ने टीचिंग विद सिनेमा विषय पर अपनी प्रस्तुति दी। उन्होंने कई फिल्मों की क्लिप के माध्यम से बताया कि सिनेमा का जो फॉर्मेट है वह
चेतना को आकर्षित करता है। विद्यार्थियों को यदि हम सिनेमा के कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों के माध्यम से अर्थशास्त्र, इतिहास,
साहित्य, समाजशास्त्र व विज्ञान की शिक्षा दें तो यह बेहद ही असरदार होगा।

रेलवे : आद्रा डिवीजन में छह घंटे का ब्लाॅक आज, कई ट्रेनें होंगी प्रभावित

सिटी रिपोर्टर | जमशेदपुर

आद्रा डिवीजन में आद्रा-आसनसोल सेक्शन पर मंगलवार की सुबह 11.25 से शाम 5.25 बजे तक छह घंटे का ट्रैफिक कम पावर ब्लॉक लिया जाएगा। इससे आसनसोल से आद्रा के बीच चलने वाली तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनाें का परिचालन रद्द कर दिया गया है। वहीं, टाटानगर से खुलने वाली टाटा-आसनसोल पैसेंजर आद्रा स्टेशन तक ही चलेगी। यह ट्रेन आद्रा से आसनसोल के बीच रद्द रहेगी।

डीबीएमएस ग्रुप के दाे स्कूलाें में अारटीई की शर्ताें के अनुपालन की जांच की गई

जमशेदपुर| स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अाने वाले स्कूलाें की मान्यता की शर्ताें का फिजिकल जांच कराना शुरू कर दिया है। इस क्रम में साेमवार काे जमशेदपुर-1 की प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुब्रता ने डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल व डीबीएमएस हाई स्कूल का अाैचक निरीक्षण किया।

उन्हाेंने दाेनाें स्कूल में खेल के मैदान, अग्निशामक यंत्र, तड़ित चालक, रैंप, छात्राें की संख्या, अारटीई के तहत निर्धारित 25 प्रतिशत सीटाें पर नामांकन की स्थिति, मान्यता की अवधि अादि की जांच की। जानकारी के अनुसार जहां दाेनाें स्कूलाें में अधिकतर शर्ताें पर खरे उतरे वहीं कई जगह अलग-अलग स्तर पर कमियां भी मिली। जांच प्रक्रिया करीब तीन घंटे तक चली। इन सभी जानकारियों काे सूचीबद्ध करते हुए बीईईअाे ने रिपाेर्ट जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय काे साैंप दिया है। रविवार काे बन्ना गुप्ता ने इन दाेनाें स्कूल में आरटीई के शर्ताें का अनुपालन कर रहे हैं या नहीं इसके जांच का अादेश दिया था।

एडमिशन अलर्ट

स्पोर्ट्स मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट मुम्बई द्वारा यूजी, पीजी और सर्टिफिकेट कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। स्पोर्ट्स मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (एसएमएटी), केस लेट्स एंड ओवरऑल परफॉर्मेंस और पैनल इंटरव्यू के अंकों के आधार पर स्टूडेंट्स इस इंस्टीट्यूट में एडमिशन ले सकते हैं।

कोर्स : बैचलर ऑफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट, मास्टर्स ऑफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट, पीजीपी इन स्पोर्ट्स एंड वेलनेस मैनेजमेंट और पीजीपी इन स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजमेंट।

एलिजिबिलिटी : इसकी दो कैटेगरी निर्धारित की गई हैं-

{ओपन कैटेगरी- इस कैटेगरी में आवेदन करने के लिए 10+2 और ग्रेजुएशन में न्यूनतम 50% अंक जरूरी हैं।

{रिजर्व्ड कैटेगरी (महाराष्ट्र डोमिसाइल)- 10+2 और बैचलर डिग्री में न्यूनतम 45% लाने वाले स्टूडेंट्स इसके लिए पात्र हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि : 22 फरवरी, 2020

परीक्षा की तिथि : एसएमएटी का आयोजन 2 मार्च, 2020 काे किया जाएगा। वहीं पैनल इंटरव्यू 11 मार्च, 2020 को आयोजित होगा।

एग्जाम पैटर्न : परीक्षा दो स्टेज में आयोजित की जाएगी। स्टेज 1 में एसएमएटी और केस लेट्स एंड ओवरऑल परफॉर्मेंस शामिल हैं। जिसमें एसएमएटी में क्वांटिटेटिव एनालिसिस, डेटा इंटरप्रिटेशन, लॉजिकल रीजनिंग, वर्बल रीजनिंग, वर्बल एबिलिटी और स्पोर्ट्स अवेयरनेस से जुड़े 80 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। केस लेट्स एंड ओवरऑल परफॉर्मेंस में एकेडमिक स्कोर, स्पोर्ट्स अचीवमेंट्स और एक्स्ट्रा करिक्युलर एक्टिविटीज के 100 अंक होंगे। वहीं स्टेज 2 में पैनल इंटरव्यू के 120 अंक होंगे।

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://www.iismworld.com/admissions-at-iism/

जेईई मेन 2020

एनटीए द्वारा जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) 2020 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

कोर्स : बीई/बीटेक, बीआर्क और बीप्लानिंग।

एलिजिबिलिटी : तीनों कोर्स की एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया अलग-अलग है-

{बीटेक/बीई- बारहवीं कक्षा में फिजिक्स और मैथेमैटिक्स के साथ केमिस्ट्री/बायोटेक्नोलॉजी/बायोलॉजी/टेक्निकल वोकेशनल सब्जेक्ट लेने वाले स्टूडेंट्स इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

{बीआर्क- इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए बारहवीं कक्षा में फिजिक्स, मैथेमैटिक्स और केमिस्ट्री जरूरी है।

{बीप्लानिंग- किसी भी स्ट्रीम का स्टूडेंट जिसने बारहवीं में मैथेमैटिक्स की पढ़ाई की हो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

किन संस्थानों में मिलेगा प्रवेश : इस एग्जाम के जरिए स्टूडेंट्स एनआईटी, आईआईआईटी और केंद्र शासित तकनीकी संस्थानों (सीएफटीआई) और एसएफआई के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन ले सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि : 6 मार्च, 2020

परीक्षा की तिथि : 5, 7,9 और 10 अप्रैल, 2020

एग्जाम पैटर्न :

{बीई/बीटेक- मैथेमैटिक्स, फिजिक्स और केमिस्ट्री में प्रत्येक सेक्शन से 20 एमसीक्यू और 5 न्यूमेरिकल सवाल पूछे जाएंगे।

{बीआर्क- इस पेपर को तीन भागों में बांटा गया है। पहले पार्ट में मैथेमैटिक्स से जुड़े 20 ऑब्जेक्टिव टाइप और 5 न्यूमेरिकल सवाल पूछे जाएंगे। वहीं दूसरे पार्ट में एप्टीट्यूड टेस्ट से 50 एमसीक्यू और तीसरे पार्ट में ड्राइंग टेस्ट से 2 सवाल आते हैं।

{बीप्लानिंग- पार्ट 1 में मैथेमैटिक्स से जुड़े 20 एमसीक्यू और 5 न्यूमेरिकल बेस्ड सवाल पूछे जाएंगे। वहीं पार्ट 2 में एप्टीट्यूड टेस्ट से 50 और पार्ट 3 में प्लानिंग बेस्ड 25 सवाल आएंगे।

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://nta.ac.in/Download/Notice/Notice_20200207105427.pdf

एनआईए एडमिशन

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेदा जयपुर द्वारा अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस कोर्स को कम्प्लीट करने पर टेक्निकल असिस्टेंट्स को आयुर्वेद हाॅस्पिटल्स, पंचकर्म सेंर्ट्स, हेल्थ रिसार्ट आदि में नौकरी के अवसर मिलते हैं।

कोर्स : पंचकर्म टेक्नीशियन सर्टिफिकेट कोर्स

एलिजिबिलिटी : किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी स्ट्रीम के साथ बारहवीं कक्षा पास करने वाले स्टूडेंट्स इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की उम्र 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

किन संस्थानों में मिलेगा प्रवेश: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेदा जयपुर

आवेदन की अंतिम तिथि : 5 मार्च, 2020

परीक्षा की तिथि : इस कोर्स में एडमिशन 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

अधिक जानकरी के लिए देखें : http://www.nia.nic.in/pdf/2021PANCHKARMATECHNICIANCERTIFICATECOURSE.pdf



सीबीएसई बोर्ड एग्जाम हेल्प डेस्क 2020

{इस बार के बोर्ड एग्जाम में ऑब्जेक्टिव टाइप सवालों को शामिल किया गया है। इनकी तैयारी मैं किस तरह करूं?

मणि प्रभा सिंह - सबसे पहले सीबीएसई द्वारा जारी किए गए सैम्पल पेपर से समझें की बोर्ड एग्जाम में किस तरह के ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चंस पूछे जा सकते हैं। इसके बाद एनसीईआरटी बुक्स को रीड करते वक्त कीवर्ड्स को अंडरलाइन करें साथ ही ऐसे वाक्यों को भी हाइलाइट करें जिनसे आॅब्जेक्टिव टाइप सवाल बन सकते हैं। पेपर में इन्हें शामिल करने और इनकी क्योंकि इनकी संख्या बढ़ाने के पीछे का उद्देश्य ही स्टूडेंट्स को किताब पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है।

{क्या बोर्ड एग्जाम में थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा में अलग से पास होना अनिवार्य है?

सोनम छतवानी- एक्सटर्नल एग्जाम के प्रत्येक विषय में क्वालिफाइंग मार्क्स 33% हैं। जबकि प्रैक्टिकल सब्जेक्ट्स में पास हाेने के लिए 33% कुल अंकों के अलावा थ्योरी में 33% अंक और प्रैक्टिकल में 33% अंक अलग से प्राप्त हाेना जरूरी है।

श्याम महाेत्सव के प्रचार को श्याम मित्र मंडल पहुंचा अब जादूगोड़ा

जादूगाेड़ा | सरायकेला श्याम मित्र मंडल के सदस्य 22 फरवरी को होने वाले भव्य श्याम महाेत्सव के प्रचार प्रसार हेतु सोमवार को जादूगोड़ा पहुंचे। उन्होंने जादूगोड़ा के श्याम भक्त मंडल के सदस्यों को बाबा के इस भव्य महाेत्सव में आकर बाबा का आशीर्वाद लेने हेतु निमंत्रण दिया। श्याम मित्र मंडल के सदस्य सुमीत अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष हर वर्ष के भांति काफी भव्य आयोजन होगा। जिसमे 22 फरवरी शनिवार सुबह 9 बजे से लक्ष्मी नारायण मंदिर से बिरसा मुंडा स्टेडियम तक भव्य निशान एवं शोभा यात्रा निकलेगी। इस बार का विशेष आकर्षण यह रहेगा कि राजस्थान के श्याम दरबार के जैसा यहां भी तोरण द्वार बनाया जाएगा। भजन गायक के रूप में प्रसिद्ध गायक श्याम भक्त संजय मित्तल, जयपुर से भजन गायिका उमा लहरी, नीरज शास्त्री वृंदावन से शामिल होंगे।

खेल महाेत्सव में बच्चाें ने दिखाया दमखम

भास्कर न्यूज | घाटशिला

बनकाटी उत्क्रमित उच्च विद्यालय मैदान में साेमवार काे प्रखंड स्तरीय खेल महाेत्सव 2019-20 का अायाेजन किया गया। जिसमें स्कूली बच्चाें ने दमखम दिखाया।

कार्यक्रम का उद्घाटन जिप सदस्य देवयानी मुर्मू, पूर्णिमा कर्मकार, प्रमुख हीरामनी मुर्मू, बीईईअाे केशव प्रसाद, पूर्व जिप राजू कर्मकार, बनकाटी उउवि के प्रधानाध्यापक राजीव झा ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में प्रखंड के सभी स्कूलाें से हर स्पर्धा के चयनित खिलाड़ी शामिल हुए थे। इसमें प्रत्येक स्पर्धा के प्रथम अाैर द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतभागियाें काे जिप सदस्य देवयानी मुर्मू, पूर्णिमा कर्मकार, प्रमुख हीरामनी मुर्मू, बीईईअाे केशव प्रसाद, राजू कर्मकार अाैर प्रधानाध्यापक राजीव झा, बीपीअाे गाैतम राणा ने संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया। पुरस्कार पाने के बाद बच्चे हर्षित हुए।

काशिदा में अोवरब्रिज की सभी लाइटें बंद, राहगीरों को परेशानी

श्याम मित्र मंडल के सदस्य।

ये ट्रेनें की गईं रद्द

ट्रेन संख्या 68046 आसनसोल-आद्रा मेमू पैसेंजर, ट्रेन संख्या 68045 आद्रा-आसनसोल मेमू पैसेंजर, ट्रेन संख्या 63594 आसनसोल-पुरुलिया मेमू पैसेंजर, ट्रेन संख्या 63593 पुरुलिया-आसनसोल मेमू पैसेंजर, ट्रेन संख्या 68067 आद्रा-आसनसोल मेमू पैसेंजर और 68066 आसनसोल-आद्रा मेमू पैसेंजर।

ये ट्रेनें रहेंगी शाॅर्ट टर्मिनेट


इधर, छात्राें की विदाई समाराेह में छात्राओं ने किया ग्रुप डांस

12 वीं के विभिन्न कैटेगरी में नामित 16 छात्रों ने मंच पर रैंप वॉक किया, विजेता किए गए पुरस्कृत

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के शिक्षक काे सेवानिवृत्ति पर दी गई विदाई

भास्कर न्यूज | घाटशिला

संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर में साेमवार काे 11वीं के छात्राें ने 12 छात्राें के लिए विदाई समाराेह का रंगारंग अायाेजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल प्रबंधन समिति के सहसचिव शिव कुमार देवड़ा, राम गाेपाल चाैमाल, प्रशासिका शाेभा गनेरीवाल, प्रिंसिपल संजय कुमार मल्लिक, शिक्षक सैकत राय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम काे संबाेधित करते हुए एसके देवड़ा ने कहा कि स्कूल से विदाई कार्यक्रम में जिस तरह सभी छात्राें द्वारा बेहतर पाेषाक अाैर हेयरस्टाइल के साथ शामिल हुए हैं। ठीक उसी अंदाज में अपने कॅरियर काे बेहतर बनाएं। स्कूल लाइफ के शिक्षक अाैर सहपाठी जीवन भर के लिए यादगार हाेते हैं। प्रिंसिपल संजय कुमार मल्लिक ने कहा कि स्कूल से विदाई लेने का मतलब यह नहीं कि स्कूल में अब अापका कभी स्वागत नहीं हाेगा। बल्कि अाप स्कूल परिसर में कभी भी भविष्य में अाएगें ताे अाप काे उतना ही अादर अाैर सम्मान हमेशा मिलेगा। उन्हाेंने छात्रों के प्रति स्नेह दर्शाते हुए कहा कि हम आपको विद्यालय से विदा नहीं करना चाहते पर यह परंपरा है, जिसका निर्वहन किया जा रहा है। 12 वीं के विभिन्न कैटेगरी में नामित 16 छात्रों ने मंच पर रैंप वॉक किया। इनके द्वारा तीन शिक्षिकाअाें शर्मिष्ठा सिन्हा, साेमा दत्ता, अनिंदिता डे निर्णायक मंडली द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया गया और इसी आधार पर बेहतर जवाब देने वाले छात्र अाैर छात्राअाें का चयन किया गया। छात्र उत्सव मंडल काे मिस्टर एसएनएसवीएम, निशा अग्रवाल काे मिस एसएनएसवीएम, देवजीत मुखर्जी काे मास्टर पॉपुलर, शिखा अाेझा काे मिस पॉपुलर,क्रिस राज काे मास्टर पर्सनालिटी , मुस्कान अग्रवाल काे मिस पर्सनालिटी , कृष्णा अग्रवाल काे मास्टर वार्सेटाइल , श्रेया त्रिपाठी काे मिस वार्सेटाइल का खिताब प्रदान किया गया।

15

जमशेदपुर, मंगलवार 11 फरवरी, 2020 |

वीमेंस कॉलेज } संकाय विकास कार्यक्रम के सातवें दिन ओरैलिटी और इंडियन सिविलाइजेशन विषय पर व्याख्यान, बीएचयू के शिक्षक ने दी जानकारी

समारोह में अतिथि को दिया गया स्मृति चिन्ह।

ट्रेन संख्या 68056 टाटानगर-आसनसोल मेमू पैसेंजर का परिचालन आद्रा स्टेशन तक चलेगी। यह आद्रा व आसनसोल के बीच रद्द रहेगी। ट्रेन संख्या 68060 आसनसोल-बराभूम मेमू पैसेंजर आद्रा स्टेशन तक चलेगी अाैर आसनसोल-आद्रा के बीच रद्द रहेगी। ट्रेन संख्या 68043 खड़गपुर-आसनसोल मेमू पैसेंजर व ट्रेन संख्या 68044 आसनसोल-खड़गपुर मेमू पैसेंजर आद्रा स्टेशन तक चलेगी, जबकि आद्रा-आसनसोल के बीच रद्द रहेगी।

आसनसोल से आद्रा के बीच की तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनाें का परिचालन रद्द

सिर्फ दाे स्कूलाें की जांच करने पर उठ रहा सवाल

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इन स्कूलाें के अारटीई मान्यता की शर्ताें पर जांच का अादेश दिया था। लेकिन सिर्फ डीबीएमएस ग्रुप के ही दाे स्कूलाें की ही जांच कराने पर सवाल उठ रहे हैं, क्याेंकि शहर के अधिकतर स्कूल अारटीई के नियमाें काे नहीं मान रहे हैं।

बेल्डीह स्कूल ने चार दिन बाद भी नहीं साैंपा जवाब

शिक्षा विभाग ने बेल्डीह चर्च स्कूल में छात्राें के बीच हुई मारपीट के मामले में विभाग ने चार दिन पहले स्कूल काे पूरी घटना की जानकारी व सीसीटीवी फुटेज 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराने काे कहा था। लेकिन चार दिन बाद भी स्कूल ने विभाग काे काेई जवाब नहीं दिया है।

रिपाेर्ट डीएसई काे साैंपी, मंत्री के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने की जांच

12 वीं के विभिन्न कैटेगरी में नामित 16 छात्रों ने मंच पर रैंप वॉक किया। इनके द्वारा तीन शिक्षिकाअाें शर्मिष्ठा सिन्हा, साेमा दत्ता, अनिंदिता डे निर्णायक मंडली द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया गया और इसी आधार पर बेहतर जवाब देने वाले छात्र अाैर छात्राअाें का चयन किया गया। छात्र उत्सव मंडल काे मिस्टर एसएनएसवीएम, निशा अग्रवाल काे मिस एसएनएसवीएम, देवजीत मुखर्जी काे मास्टर पॉपुलर, शिखा अाेझा काे मिस पॉपुलर,क्रिस राज काे मास्टर पर्सनालिटी , मुस्कान अग्रवाल काे मिस पर्सनालिटी , कृष्णा अग्रवाल काे मास्टर वार्सेटाइल , श्रेया त्रिपाठी काे मिस वार्सेटाइल का खिताब प्रदान किया गया।

एसएनएसवीएम स्कूल में 12 वी छात्राें के विदाई समाराेह में रैंप वाॅक के विजेता प्रतिभागियाें के साथ शिक्षक अाैर स्कूल प्रबंधन के पदाधिकारी।

मौके पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने नृत्य एवं संगीत की शानदार प्रस्तुति से कार्यक्रम में समां बांधा। कार्यक्रम का संचालन 11वी की छात्रा प्रिया शर्मा, नेहा मन्ना, पराग सिंघानिया ने अनाेखे अंदाज में किया। शानदार मंच सज्जा में शिक्षिका नीलिमा सरकार का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के अंत में 12 वी के छात्राें ने स्कूल से विदाई के क्षण काे जीवन भर के लिए अात्मसात करते हुए शिक्षकाें अाैर जुनियर छात्राें से गले लग भाभुक हुए। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक अनूप कुमार पटनायक ने किया। मौके पर डाॅ प्रसेन्नजीत कर्मकार, शिक्षक तपन महताे, सैकत राय, अनूप पटनायक आदि मौजूद थे।

घाटशिला| साेमवार काे विद्या विकास समिति द्वारा संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में एक कार्यक्रम का अायाेजन कर स्कूल के गणित के शिक्षक अचिंत कुमार रथ काे विदाई दी गई। मुख्य अतिथि के रूप में सरस्वती विद्या शिशु मंदिर के पूर्व प्रधानाध्यापक रवींद्रनाथ सिंह काे अामंत्रित किया गया था। कार्यक्रम की शुरुअात धनंजय सिंह ने किया। स्वागत गीत के उपरांत बहन अास्था कुमारी ने सभी काे संबाेधित किया। वहीं बहनाें ने सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। विशिष्ट अतिथि सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य अर्द्ध कुमार बाग ने उनके सुखद भविष्य की कामना की। मुख्य अतिथि रवींद्रनाथ सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्ति एक प्रक्रिया है। एक निश्चित सेवा काल के बाद सेवानिवृत्त हाेना पड़ता है। शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं हाेते हैं।

सवाल और सुझाव के लिए
ई-मेल कीिजए [email protected]




प्रत्येक स्पर्धा के प्रथम अाैर द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतभागी सम्मानित

विजेता प्रतिभागी काे पुरस्कृत करते अतिथि।

Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
X
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal
Ghatsila News - miss snsvm title of utsav mandal mr and nisha aggarwal

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना