शहीदों के सम्मान में परेड कर जवानों ने दी सलामी दिवंगत वीरों की आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना

Ghatsila News - घाटशिला अनुमंडल के सभी थानों में सोमवार को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया। जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी घाटशिला...

Oct 22, 2019, 06:50 AM IST
घाटशिला अनुमंडल के सभी थानों में सोमवार को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया। जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी घाटशिला रणवीर सिंह तथा अनुमंडल पदाधिकारी अमर कुमार के साथ घाटशिला थाना, मऊभंडार, गालूडीह थाना के प्रभारी और सभी पदाधिकारी और जवान उपस्थित थे। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय प्रांगण में परेड का आयोजन किया गया। परेड में स्मॉल एक्शन टीम घाटशिला भी शामिल की गई तथा उन सभी शहीद जवानों व पदाधिकारियों को याद किया गया। जिन्होंने अपने कर्तव्य के दौरान देश सेवा में अपने प्राणों की आहुति दी है। विगत कुछ दिनों पूर्व सरायकेला, रांची के दशम फॉल समेत अन्य घटनाओं में पदाधिकारी और जवान शहीद हुए हैं। सभी को याद किया गया। इसी उपलक्ष्य में शहीद सम्मान परेड का आयोजन अनुमंडल स्तर पर किया गया। साथी ही सभी थाना प्रभारियों द्वारा थाना स्तर पर शहीद सम्मान परेड का आयोजन किया।

21 अक्टूबर 1959 को सीआरपीएफ की एक टुकड़ी लद्दाख के हॉट स्प्रिंग के पास पेट्रोलिंग पर निकली थी। जिस पर चीनी सेना ने हमला किया था। जिसमें हमारे 10 जवान शहीद हुए थे। उसी घटना के बाद जवानों को सम्मान स्वरूप उनकी याद में 21 अक्टूबर को शहीद संस्मरण दिवस मनाया जाता है। इसका निर्णय 1961 में महान निरीक्षकों के एक सम्मेलन में लिया गया। सीआरपीएफ के शहीद हुए 10 जवानों में नौ जवान रांची के थे। उस समय रांची-बिहार का हिस्सा हुआ करती थी। वहीं श्यामसुंदरपुर में शहीद पुलिस कर्मियों की याद में सोमवार को श्यामसुंदरपुर थाना परिसर में शहीद स्मरण दिवस मनाया गया। अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद हुए पदाधिकारी एवं जवानों को सैल्यूट कर सलामी दी। परेड में संपूर्ण सम्मान के साथ दिवंगत वीरों की आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन रखा गया। मौके पर थाना प्रभारी वशिष्ठ रविदास, एएसआई एसएन उपाध्याय, एएसआई मीहिराम महतो आदि मौजूद थे।

21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की याद में मनाया जाता है संस्मरण दिवस

घाटशिला : पुलिस संस्मरण दिवस कार्यक्रम में उपस्थित एसडीओ, एसडीपीओ व अन्य।

आरबीआई कैंप में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

मुसाबनी : शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करते आईआरबी 2 के अधिकारी।

मुसाबनी | आईआरबी 2 कैंप मुसाबनी में सोमवार को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया और शहीदों को शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान पुलिस एसोसिएशन, पुलिस मेंस एसोसिएशन, चतुर्थ वर्गीय यूनियन के नेता एवं जवानों ने भी अमर शहीद स्मृति पर फूल माला देकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। मुसाबनी आईआरबी कैम्प में अधिकारियों और जवानों ने पुलिस संस्मरण दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद किया गया। वरीय अधिकारियों ने शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद जवानों ने शहीदों को सलामी दी। पुलिस कर्मियों ने शस्त्र झुकाकर नम आंखों से शहीदों को सलामी दी। इस अवसर पर अधिकारी के तौर पर इंस्पेक्टर पन्नालाल राम, पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, मुकुंद नायक लीडर, सत्येंद्र मिश्रा आदि जवान मुख्य रूप से उपस्थित थे।

जादूगोड़ा : संस्मरण दिवस कार्यक्रम में उपस्थित जवान।

श्यामसुन्दरपुर : शहीद पुलिसकर्मियों को सलामी देते श्यामसुन्दपुर थाना के पुलिस कर्मी।

पुलिस जवानों ने शस्त्र झुकाकर शहीदों को किया नमन

चाकुलिया : पुलिस संस्मरण दिवस कार्यक्रम में शहीदों को याद करते पुलिस व अन्य।

धालभूमगढ़/चाकुलिया| धालभूमगढ़ थाना परिसर में सोमवार 21 अक्टूबर को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया। इस दौरान सभी शहीद जवानों व पदाधिकारियों को याद किया गया। जिन्होंने अपने कर्तव्य के दौरान देश सेवा में प्राणों की आहुति दी है। विगत कुछ दिन पूर्व सरायकेला-रांची के दशम फॉल तथा अन्य तमाम घटनाएं जिनमें अधिकारी और जवान जो शहीद हुए हैं उन सब को याद किया गया। मौके पर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह, एएसआई ओम शरण, मुकेश कुमार शर्मा, एचआर मरांडी समेत अन्य कई पुलिस जवान उपस्थित थे। इधर चाकुलिया थाना परिसर में सोमवार को प्रभारी त्रिभुवन राम की मौजूदगी में पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में थाना प्रभारी ने शोक परेड का निरीक्षण किया। इस क्रम में जवानों ने शहीदों की याद में शस्त्र उल्टे कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

धालभूमगढ़ : थाना में शहीदों के सम्मान में मौन रखते पुलिस कर्मी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना