नाच गाकर लोगों ने कहा-शुभो नोबो बोरशो...

Ghatsila News - अनुमंडल के विभिन्न इलाके में पोइला बैशाख पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर जगह-जगह बांग्ला संस्कृति...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:31 AM IST
Ghatsila News - people danced singing shubho nobo borschho
अनुमंडल के विभिन्न इलाके में पोइला बैशाख पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर जगह-जगह बांग्ला संस्कृति की छटा दिखी। नाच-गाकर लोगों ने कहा- शुभो नोबो बोरशो। इस क्रम में घाटशिला के दाहीगोड़ा गौरीकुंज परिसर में बांग्ला नववर्ष पर गौरी कुंज उन्न्यन समिति की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि झारखंड कॉपर यूनियन के महासचिव देवी प्रसाद मुखर्जी, निर्मल बंसल, आनंद अग्रवाल और समिति के अध्यक्ष तापस चटर्जी ने संयुक्त रूप से किया। समारोह को देवी प्रसाद मुखर्जी, आनंद अग्रवाल और निर्मल बंसल ने संबाेधित करते हुए नए साल पर लोगों को बधाई दी। संास्कृतिक कार्यक्रम में नेहा मजूमदार और ऋतिका सरकार की टीम के कलाकारों ने नृत्य में खूब धमाल मचाया। संचालन कार्यक्रम के बाद मलय मित्रा ने कहा कि बांग्ला नाटक “चाक भांगा मधु’ नाटक समाज को आइना दिखाता है। ताकि समाज में संस्कृति बची रहे। इस अवसर पर लिटिल एंजल्स स्कूल में भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम बंगाली एवं बंग भाषी एसोसिएशन घाटशिला व साहित्य संस्कृति संघ मुसाबनी व घाटशिला के संयुक्त तत्वावधान में किया गया था। कार्यक्रम का शुभारंभ वीरेंद्रनाथ घोष, रंजीत सिंह सरदार, माला डे व अमित सेन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके उपरांत सभी लोगों ने जालियावाला बाग हत्याकांड के शहीदों की स्मृति में एक मिनट का मौन रखा। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

जालियावाला बाग हत्याकांड के शहीदों की स्मृति में एक मिनट का रखा मौन

गौरी कुंज परिसर में नृ‌त्य प्रस्तुत करतीं युवतियां।

गौरी कुंज परिसर में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते अतिथि।

गौरी कुंज परिसर में चाक भांगा मधु नाटक का मंचन करते कलाकार।

बच्चों ने आकर्षक नृत्य कर सबका मन मोहा

लिटिल एंजल्स स्कूल, एसकेएम पब्लिक स्कूल व एकलव्य डांस अकादमी की ओर से गीत व संगीत की आकर्षक प्रस्तुति की गई। एकलव्य डांस अकादमी की अश्मिता, अभिलाषा, पीयूष, दिपानीता, शिल्पा व स्वागता ने आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी। वहीं एसकेएम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर इंद्राणी घोष ने भी आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया। अमित सेन ने उपस्थित सभी लोगों को नववर्ष की बंधाई दी। इधर सोमवार को गालूडीह में भी बंगाली समुदाय के लोगों की ओर से बांग्ला नववर्ष पोईला वैशाख मनाया गया।श्रद्धालुओं ने गालूडीह रंकिणी मंदिर में पूजा पाठ कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर बंगाली युवा मंच की ओर से गालूडीह में चना गुड़ का वितरण किया गया। मौके पर डाॅ अमित चटर्जी, पुष्पल माझी, जयदीप दत्त, जयंत दत्त, समीर सी, पार्थ दास, परिमल दत्त, राजा दास, सुमित सिंह, महेश्वर दत्त, तमाल दत्त आदि उपस्थित थे।

Ghatsila News - people danced singing shubho nobo borschho
Ghatsila News - people danced singing shubho nobo borschho
X
Ghatsila News - people danced singing shubho nobo borschho
Ghatsila News - people danced singing shubho nobo borschho
Ghatsila News - people danced singing shubho nobo borschho
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना