पैगंबर हजरत मोहम्मद की जयंती पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में जुलूस के साथ चल रहे थे पुलिस बल के जवान

Ghatsila News - रविवार को अनुमंडल के विभिन्न स्थानों पर पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैह वसल्लम की जयंती ईद-उल-मिलादुनबी का...

Nov 11, 2019, 06:37 AM IST
रविवार को अनुमंडल के विभिन्न स्थानों पर पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैह वसल्लम की जयंती ईद-उल-मिलादुनबी का जुलूस निकाल कर मनाई गई। इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस्‍लाम के तीसरे महीने रबी-अल-अव्वल की 12वीं तारीख, 571 ईं. के दिन ही मोहम्मद साहेब का जन्म हुआ था। इस अवसर पर उनके अनुयायियों ने जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल लोग खुशियों के गीत गाओ की सरकार आ रहे हैं....जश्न ए नबी मनाओ की सरकार आ रहे हैं के गीतों के साथ उनके संदेश को लोगों को सुनाया। घाटशिला मुस्लिम बस्ती तथा फूलपाल मुस्लिम कमेटी की ओर से शांतिपूर्ण व भाईचारे का परिचय देते हुए जुलूस निकाला गया। घाटशिला मस्जिद से जुलूस मुख्य पथ होते हुए गोपालपुर ओवरब्रिज तक गया। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

देश और क्षेत्र में अमन चैन व तरक्की की मांगी दुआ

चाकुलिया| मुस्लिम इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद पैगंबर के आमद के ईद मिलादुन्नबी पर्व के मुबारक मौके पर चाकुलिया नगर में शान से जुलूस निकाला गया। छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक जुलूस-ए-मोहम्मदी में नात गाते हुए सरकार की आमद मरहबा के बुलंद नारे लगाए। जुलूस में सबसे आगे बड़ी संख्या में छोटे बच्चे चल रहे थे। इसके बाद नौजवानों की टोली थी। अल्ला हू अकबर के नारे बुलंद कर जुलूस में लोग अपने जज्बे का इजहार कर रहे थे। जुलूस जुगीपाडा, बिरसा चौक, सुभाष चौक, प्रखंड कार्यालय होते हुए मस्जिद पहुंच कर समाप्त हो गया। इस दौरान सलाम का नजराना व सभी मजहब, नगर सूबे एवं देश के अमन और तरक्की की दुआ मांगी गई। इस मौके पर असगर खान, मो गुलाब, सलीम खान, साजिद खान, इंजमाम खान, मो हैदर, फजलुर रहमान, मिन्हाज अख्तर, मो अफजल आदि शामिल थे।

अनुमंडल के विभिन्न स्थानों पर ईद-उल-मिलादुन्नबी पर निकला जुलूस, भाईचारे और शांति का दिया परिचय

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना