• Hindi News
  • Jharkhand
  • Giddi
  • एक सप्ताह के भीतर गिद्दी कॉलोनी वासियों को मिलेगा नियमित पानी
--Advertisement--

एक सप्ताह के भीतर गिद्दी कॉलोनी वासियों को मिलेगा नियमित पानी

गिद्दी काॅलोनी में विगत एक सप्ताह से पानी आपूर्ति की समस्या को लेकर अरगडा महाप्रबंधक वीके शुक्ला ने रविवार को...

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2018, 02:30 AM IST
एक सप्ताह के भीतर गिद्दी कॉलोनी वासियों को मिलेगा नियमित पानी
गिद्दी काॅलोनी में विगत एक सप्ताह से पानी आपूर्ति की समस्या को लेकर अरगडा महाप्रबंधक वीके शुक्ला ने रविवार को गिद्दी आॅफिसर काॅलोनी फिल्टर प्लांट व बंद खदान का निरीक्षण किया। उनके साथ अरगडा स्टाॅफ आॅफिसर इएंडएम आईवी प्रसाद, गिद्दी पीओ कृष्ण मुरारी, वाशरी पीओ एनपी सिंह, अभियंता सुनील कुमार, एनसीओइए नेता अरूण कुमार सिंह, राजेश गुप्ता भी थे।

वीके शुक्ला सर्वप्रथम अधिकारियों एवं कर्मियों से काॅलोनी में फिल्टर प्लांट व बंद खदान से पानी नहीं पहुंचने के कारणों की जानकारी ली। बाद में गिद्दी परियोजना कार्यालय में अधिकारियों के साथ कैसे काॅलोनी में पानी आपूर्ति व्यवस्था में सुधार किया जाए, इसको लेकर घंटों मंथन किया। साथ ही काॅलोनी में पानी आपूर्ति की व्यवस्था करने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिया। इस दौरान महाप्रबंधक वीके शुक्ला ने पत्रकारों से कहा कि गिद्दी की बंद खदान में पानी का अपार भंडार है। केवल इस पानी को सुव्यवस्थित कर काॅलोनी तह पहुंचाना है। सभी को मिलकर पानी की समस्या के समाधान के लिए पहल करनी होगा। बरसात के दिनों में नदी से गंदा पानी आपूर्ति होने से मोटर पंप व अन्य मशीनों का ब्रेक डाउन होने की बात सामने आ रही है। ऐसे में गिद्दी काॅलोनी में गिद्दी परियोजना की बंद खदान से वर्तमान में काॅलोनी में पानी आपूर्ति करने की योजना बनाई गई है ताकि मशीनों में भी खराबी न आए और काॅलोनीवासियों को भी नियमित पानी मिले। इसके लिए पहले बंद खदान में 3 मोटर पंप, गिद्दी आॅफिसर काॅलोनी फिल्टर प्लांट में 3 मोटर पंप, दुर्गा मंडप पानी टंकी में 3 मोटर पंप तथा जरूरत के अनुसार कलपुर्जे भी उपलब्ध कराए जाएंगे। बाद में बंद खदान से गिद्दी वाशरी पंप हाउस से दामोदर नदी की पाइप लाइन से जोड़कर गिद्दी आॅफिसर फिल्टर प्लांट में पानी पहुंचाया जाएगा। जहां से दुर्गा मंडप, पहाड़ी टंकी व आॅफिसर काॅलोनी में पानी आपूर्ति की जाएगी। उनका प्रयास है कि खदान से एक दिन में लगभग 20 घंटा पानी फिल्टर प्लांट को मिले। इसके अलावे बंद खदान से गिद्दी दुर्गा मंडप पानी टंकी तक सीधे पानी पहुंचाने की भी व्यवस्था करने की पहल की जाएगी। फिलहाल अधिकारियों को खराब पाइप लाइन को मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही गिद्दी विद्युत अभियंता सुनील कुमार को पानी आपूर्ति में सुधार करने के लिए अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर गिद्दी काॅलोनीवासियों को नियमित पानी मिलने लगेगा।

मालूम हो कि एनसीओईए अरगडा एरिया सचिव अरूण कुमार सिंह ने गिद्दी काॅलोनी में एक सप्ताह से भी अधिक समय से गहराई पानी आपूर्ति की समस्या का समाधान नहीं होने पर जहां दो दिनों से गिद्दी पीओ का घेराव किया था। वहीं अरगडा महाप्रबंधक से हस्तक्षेप कर पानी की समस्या समाधान करने की मांग की थी। पानी की समस्या का समाधान नहीं होने पर गिद्दी परियोजना का उत्पादन ठप करने की चेतावनी दी थी।

गिद्दी में अधिकारियों के साथ जलापूर्ति के संबंध में वार्ता करते जीएम।

X
एक सप्ताह के भीतर गिद्दी कॉलोनी वासियों को मिलेगा नियमित पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..