Hindi News »Jharkhand »Giddi» नौकरी, मुआवजा और पुनर्वास की मांग पर रैविमो 10 को गिद्दी में देगी धरना

नौकरी, मुआवजा और पुनर्वास की मांग पर रैविमो 10 को गिद्दी में देगी धरना

रैयत विस्थापित मोर्चा की बैठक रविवार को गिद्दी बस्ती टेहराटाड़ में हुई। बैठक में मोर्चा के केंद्रीय महासचिव ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 02, 2018, 02:30 AM IST

नौकरी, मुआवजा और पुनर्वास की मांग पर रैविमो 10 को गिद्दी में देगी धरना
रैयत विस्थापित मोर्चा की बैठक रविवार को गिद्दी बस्ती टेहराटाड़ में हुई। बैठक में मोर्चा के केंद्रीय महासचिव ने कहा कि गिद्दी व गिद्दी वाशरी परियोजना ने विस्थापितों की जमीन तो अधिग्रहण की ली है। परंतु उन विस्थापितों को अभी तक न तो नौकरी मिली है न मुआवजा और न ही पुनर्वास की व्यवस्था की गई है। विस्थापितों की बकाया नौकरी, मुआवजा, पुनर्वास व रोजगार की मांग को लेकर आगामी 10 जुलाई को गिद्दी परियोजना कार्यालय के समक्ष धरना दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि धरना में रैविमो के केंद्रीय अध्यक्ष फागू बेसरा, उपाध्यक्ष राजकुमार महतो व कोषाध्यक्ष रंजीत बेसरा उपस्थित होंगे। उन्होंने विस्थापितों से धरना में भारी संख्या में शामिल होने की अपील की। अंत में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गिद्दी, गिद्दी वाशरी शाखा का गठन किया गया। इसके अध्यक्ष बालकृष्ण गंझू/देवानंद गंझू, उपाध्यक्ष मनोज सोरेन, सचिव सुनील गंझू, उपसचिव बहादुर मुर्मू, कोषाध्यक्ष सुशील गंझू को बनाकर जिम्मेवारी सौंपी गई। बैठक की अध्यक्षता सुरेश गंझू व संचालन सुनील गंझू ने किया। मौके पर शंकर बेदिया, आशीष करमाली, मानकी मांझी, सुखदेव गंझू, सन्नी गंझू, दीपक महली, शिवनाथ गंझू, मंटू मांझी, मो. इरशाद, मो. शमशाद, मो. यूसुफ, बासुदेव गंझू, विनोद मुंडा, गोवर्धन गंझू, पवन मांझी, मो. इदरीश आदि मौजूद थे।

बैठक में मौजूद लोग।

अरगडा में हुई हजारों की चोरी

सिरका | अरगडा के रोलर चौक स्थित एक मकान से 70 हजार रुपए की चोरी होने का मामला रविवार को प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार श्याम पासवान के घर के नजदीक रिश्तेदार के यहां बीते दिनों शादी-विवाह का कार्यक्रम था। भीड़-भाड़ एवं बक्सा खुला रहने का लाभ उठाते हुए किसी ने बक्से में रखे 70 हजार रुपए चोरी कर लिए। इस संबंध में रामगढ़ थाना को आवेदन देकर पीड़ित श्याम के द्वारा उचित कार्रवाई करने की मांग की है। जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Giddi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×