• Home
  • Jharkhand News
  • Giddi
  • असुरक्षित हुए रेलीगढ़ा दोतल्ला के क्वार्टर, फिर गिरा छत का प्लास्टर
--Advertisement--

असुरक्षित हुए रेलीगढ़ा दोतल्ला के क्वार्टर, फिर गिरा छत का प्लास्टर

गिद्दी वाशरी परियोजना में कार्यरत सीसीएल कर्मी मुन्ना राम के रेलीगढ़ा दोतल्ला ऊपर तल्ला स्थित क्वार्टर...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 02:40 AM IST
गिद्दी वाशरी परियोजना में कार्यरत सीसीएल कर्मी मुन्ना राम के रेलीगढ़ा दोतल्ला ऊपर तल्ला स्थित क्वार्टर डीएस/एमक्यू 23 नंबर क्वार्टर के छत का प्लास्टर रविवार की सुबह साढ़े नौ बजे गिर गया। मुन्ना राम के ड्यूटी में रहने तथा परिवार के अन्य सदस्यों के रजरप्पा मंदिर जाने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं क्वार्टर की छत का प्लास्टर गिरने के बाद से ब्लाॅक में रहने वाले सीसीएल कर्मी कमल सिंह घटवार व तुलसी के परिजनों में भय का माहौल है। मुन्ना राम के पुत्र प्रेम ने बताया कि सुबह में पिता के ड्यूटी व मां समेत घर के अन्य सदस्य रजरप्पा मंदिर में पूजा करने चले गए।

वह क्वार्टर में ताला बंद कर बाहर कुछ काम कर रहा था। तभी पड़ोसियों ने बताया कि क्वार्टर में कुछ गिरने जैसा आवाज सुनाई दिया है। क्वार्टर के अंदर जाकर देखा तो एक कमरे के छत का प्लास्टर गिरा पड़ा हुआ है। बताते हैं कि 25 जून की शाम को इसी ब्लाॅक के ऊपर तल्ले में रहने वाले उमेश करमाली के एक कमरे का पूरा छत गिर गया था। उस समय भी क्वार्टर में कोई सदस्य नहीं था। घटना के बाद सीसीएल रेलीगढ़ा प्रबंधन द्वारा दोतल्ला के सात ब्लाॅक के लगभग 56 क्वार्टरों की स्थिति काफी जर्जर होने के कारण बताते हुए असुरक्षित घोषित कर सूचना चिपका कर लोगों को अन्यत्र शिफ्ट होने को कहा गया है। वहीं दोतल्ला वासियों का कहना था कि प्रबंधन उनके रहने के लिए दूसरे क्वार्टर की व्यवस्था करे तभी वह हटेंगे। वहीं परियोजना के सिविल इंजीनियर एसएन भास्कर के मोबाइल पर संपर्क करने पर कोई जवाब नहीं मिल पाया है।

क्वार्टर के छत का गिरा प्लास्टर।

भूली क्वार्टर क्षेत्र का होगा योजनाबद्ध विकास : मनोज

भास्कर न्यूज| सिरका

रामगढ़ नगर परिषद के उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने रविवार को सिरका के पिछड़े क्षेत्र भूली क्वार्टर क्षेत्र के महिला, पुरुषों की समस्याओं को सुना। उन्होंने सभी को विश्वास दिलाया कि जल्द ही क्षेत्र का हालात सुधारने के लिए योजना बद्ध तरीके से विकास कार्य किए जाएंगे, जिसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित भी की जाएगी। मौके पर आजसू नेता तिवारी महतो, राजेश कुमार, नरेश कुमार, मुकेश कुमार, महावीर भुईया सहित दर्जनों मौजूद थे।