सिएरा लियोन में फसे झारखंड के 22 मजदूर लौटे स्वदेश

Giridih News - अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में फंसे झारखंड के 22 मजदूरों की स्वदेश वापसी हुई है। वापस लौटे सभी 22 मजदूर फिलहाल मुम्बई...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:47 AM IST
Dumri News - 22 workers of jharkhand trapped in sierra leone returned home
अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में फंसे झारखंड के 22 मजदूरों की स्वदेश वापसी हुई है। वापस लौटे सभी 22 मजदूर फिलहाल मुम्बई में हैं। हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा के प्रयास से उनकी वापसी हुई है। सिएरा लियोन में मजदूरों के फंसे होने की जानकारी दी गयी थी। झारखंड के हजारीबाग, बोकारो व गिरीडीह जिले के 22 मजदूरों के फंसे होने की जानकारी मिलने पर सांसद सिन्हा ने विदेश मंत्री डा एस जयशंकर एवं सिएरा लियोन में भारत के काउंसलर जनरल को मामले से अवगत कराया था। परिणाम स्वरूप सिएरा लियोन में फंसे झारखंड के मजदूरों की भारत वापसी संभव हो पायी है।

सिएरा लियोन से मुंबई पहुंचे झारखंड के मजदूर।

सिएरा लियोन जाने के बाद कई बीमार हो गए थे मजदूर

वतन वापसी हुए मजदूरों का कहना है कि सिएरा लियोन जाने के बाद कई बीमार हो गये थे। कंपनी द्वारा उनका सही से इलाज नहीं कराया जा रहा था। जिससे वहां रहकर काम करना मुनासिब नहीं रह गया था। वतन वापस लौटे मजदूरों में हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ के करगालो के राजू रजवार, अमोध कुमार महतो, प्रकाश महतो, अशोक रजवार, मनोज कुमार साव, निर्मल महतो, खिरो महतो, केंदुआडीह के धानेश्वर महतो, बलकमका के अर्जुन महतो, महादेव गंझू, मडमो के खिरोधर महतो, फाराचांच के दुलारचंद महतो, बोरागढ़ा के जितेंद्र महतो, आंगो थाना क्षेत्र के जुलमी ईश्वर महतो, बरकट्ठा थाना क्षेत्र के सुनील कुमार, जिवाधन महतो, गिरीडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के तुकतुको के जितेंद्र कुमार महतो, सरिया थाना क्षेत्र के कसियाडीह गोविंदपुर के अनिल महतो, डुमरी थाना क्षेत्र के घुजाडीह के थानू महतो, निमियांघाट थाना क्षेत्र के भागीरथ महतो, मधुबन थाना क्षेत्र के हरलाडीह के विनोद महतो, बोकारो जिले के नावाडीह थाना क्षेत्र के नारायणपुर के बालेश्वर गंझू शामिल हैं।

X
Dumri News - 22 workers of jharkhand trapped in sierra leone returned home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना