अनवर हत्याकांड में 4 दोषियों को उम्रकैद की सजा

Giridih News - अनवर अंसारी हत्याकांड में चार आरोपियों को अदालत से उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यह फैसला व्यवहार न्यायालय के जिला...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Giridih News - 4 convicts sentenced to life imprisonment in anwar massacre
अनवर अंसारी हत्याकांड में चार आरोपियों को अदालत से उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यह फैसला व्यवहार न्यायालय के जिला जज टू कुमार दिनेश की अदालत ने मंगलवार को आरोपियों की उपस्थिति में सुनाया है। 9 साल पुराने मामले में अदालत ने आरोपियों को सोमवार को दोषी करार देते हुए अदालत से सेंट्रल जेल भेज दिया गया था और सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए मंगलवार की तिथि अदालत ने निर्धारित की थी। सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए आरोपियों को सेशन हाजत के पुलिस ने अदालत में पेश किया फिर अदालत ने सुनवाई शुरू की तो अभियोजन पक्ष से बहस करते हुए अपर लोक अभियोजक महेंद्र देव ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनाने का आग्रह अदालत से किया। जबकि बचाव पक्ष के अधिवक्ता कुंदन कुमार सिंह ने आरोपियों का पहला अपराध कह कर कम से कम सजा सुनाने का अाग्रह अदालत से किया। दोनों पक्षों की दलिलें सुनने के बाद अदालत ने हीरोडीह थाना क्षेत्र के फतहा गांव के आरोपी तैयब अंसारी, अफजल अंसारी, इशाक मियां और लैलुन बीबी को अनवर अंसारी के हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा और चारों आरोपियों को 50-50 हजार रुपया जुर्माना देने का फैसला सुनाया है।

जमीन विवाद को लेकर अनवर की हुई थी हत्या

हिरोडीह थाना के फतहा के मृतक अनवर अंसारी के बयान पर मामला दर्ज किया गया था। उसने कहा था कि 14 नवंबर 2011 को शुबह 8 बजे जमीन पर काम कर रहा था। सभी आरोपी हरवे हथियार से लैश होकर आए और उसे व उसके मृतक भाई अनवर के शर पर आरोपियों ने टांगी से मारा जिससे वे दोनों गंभिर रूप से जख्मी हो गए। उसके बाद आरोपियों ने तलवार से अनवर को मारा जिससे वह जमीन पर गिर गया था। गांव वाले के सहयोग से जख्मीयों को जमुआ अस्पता लाया जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां उसकी मौत हो गई थी।

X
Giridih News - 4 convicts sentenced to life imprisonment in anwar massacre
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना